भारतीयों पर किए विवादित ट्वीट, पाक मूल के अभिनेता को टीवी शो से निकाला

Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन (यूके)। पाकिस्तान में जन्मे टीवी एक्टर को भारतीयों के खिलाफ नस्लीय और विवादित टिप्पणी करना महंगा पड़ गया। उनके कमेंट्स की वजह से लंदन के लोकप्रिय ब्रिटिश टीवी शो से उन्हें निकाल दिया गया।

mark anwar

पाकिस्तान में जन्मे हैं मार्क अनवर

45 वर्षीय मार्क अनवर लंदन के जाने-माने ब्रिटिश टीवी शो 'कोरोनेशन स्ट्रीट' टीम के सदस्य थे। उन्हें 2014 में शो के पहले मुस्लिम परिवार के तौर पर शामिल किया गया था।

खतरे में पाक की लाइफ-लाइन: भारत तोड़ेगा सिंधु-जल समझौता? PM मोदी ने बुलाई बैठक

उन्होंने जिस तरह से उरी हमले और कश्मीर के हालात को लेकर उन्होंने भारतीयों के खिलाफ ट्विटर पर ट्वीट किए उससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई। उन्हें दुनिया के सबसे लंबे समय से चल रहे टीवी शो से निकाल दिया गया है।

संडे मिरर ने अभिनेता मार्क अनवर के ट्वीट्स के स्क्रीन शॉट को सबके सामने पेश किए जो उन्होंने अपने निजी ट्विटर अकाउंट पर किए थे।

क्या था टीवी एक्टर के ट्वीट में?

इस ट्वीट्स में अभिनेता ने पाकिस्तानी एक्टर्स को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें भारत में एक्टिंग के लिए नहीं जाना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आपको पैसों से इतना प्यार है जो आप वहां जाकर अभिनय करते हैं।

पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते पर हामी भरने से भारत को होंगे ये फायदे

उन्होंने ट्वीट में कहा कि भारतीय हमारे कश्मीरी भाइयों और बहनों को मार रहे हैं। उन्होंने अपने कमेंट्स में भारतीय लोगों के लिए अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया।

उनके कमेंट्स को लेकर आईटीवी ने नाराजगी जाहिर की। आईटीवी की महिला प्रवक्ता ने कहा कि हम मार्क अनवर के कमेंट्स से हैरान हैं। उन्होंने एक्टर के कमेंट्स को अस्वीकार्य बताते हुए उन्हें टीवी शो से तुरंत ही निकाल दिया।

उरी हमले और कश्मीर को लेकर किया था ट्वीट

बता दें कि भारत में भी उरी हमले के बाद लोगों में गुस्सा है। इस बीच पाकिस्तान के कलाकारों को भारत में काम करने से रोकने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मोर्चा संभाला है।

मोदी की ललकार पर तिलमिलाया पाकिस्‍तान, कहा-कश्मीर से ध्यान भटकाने की कोशिश

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग की है। इन्ही वजहों से मार्क अनवर ने पाकिस्तानी कलाकारों में भारत में एक्टिंग नहीं करने के लिए कमेंट किए।

एक्टर मार्क अनवर टीवी शो के अलावा कैप्टन फिलिप्स समेत कुछ फिल्मों में भी काम किया है। बता दें कि टीवी शो 'कॉरनेशन स्ट्रीट' 1960 में शुरू हुआ, 2010 में इसे अब तक का सबसे लंबा टीवी शो माना गया। जो अभी भी प्रसारित किया जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan born actor has been sacked from Britain most popular television soap after posting racially offensive comments about Indians on social media.
Please Wait while comments are loading...