अब पाक आर्मी चीफ करेंगे कुलभूषण जाधव की जिंदगी का फैसला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा कि कुलभूषण जाधव की दया याचिका पर पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा अंतिम फैसला लेंगे। फिलहाल बाजवा कुलभूषण जाधव के खिलाफ मिले सबूतों की जांच कर रहे हैं। बता दें कि भारतीय नौ सेना के जवान कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाई गई है।

कुलभूषण जाधव की दया याचिका पर पाकिस्तानी सेना लेगी फैसला

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने 22 जून को जारी एक बयान में बताया था कि कुलभूषण जाधव ने पाकिस्तानी सेना के चीफ बाजवा को दया याचिका भेजी थी। कुलभूषण जाधव ने इससे पहले पाकिस्तानी मिलट्री कोर्ट में दया याचिका दाखिल की थी जो कि खारिज करक दी गई थी।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आशिफ गफूर ने संवाददाताओं को बताया कि जनरल बाजवा कुलभूषण जाधव के खिलाफ मिले सबूतों का अध्ययन कर रहे है। सबूतों के अध्ययन के बाद वो जाधव की याचिका पर कोई फैसला लेंगे।

बता दें कि कुलभूषण जाधव को पातिस्तान में जासूसी करने के आरोप में वहां की मिलिट्री कोर्ट ने अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। इस सजा के खिलाफ भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में अपील की थी। भारत की अपील पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने फिलहाल कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोल लगा दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan army chief will decide on kulbhushan jadhav mercy plea
Please Wait while comments are loading...