अमेरिकी लोगों से बोले ओबामा, ट्रंप को एक मौका दें...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका के लोगों से कहा कि नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक मौका जरूर दें। उन्हें राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी संभालने में थोड़ा समय लग सकता है।

obama

राष्ट्रपति रहते हुए ओबामा का आखिरी विदेश दौरा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के चौंकाने वाले नतीजे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा कि ये पहली न्यूज कॉन्फ्रेंस थी। ओबामा ने चेतावनी दी है कि ट्रम्प की उम्मीदें कुछ ज्यादा है, उन्हें थोड़ा गंभीरता से काम करना होगा।

तो डोनाल्‍ड ट्रंप भी पाकिस्‍तान को घोषित नहीं करेंगे आतंकी देश!

ओबामा ने कहा कि ट्रंप से पिछले हफ्ते मैं मिला, अब वो अमेरिका को लोगों के राष्ट्रपति हैं। हालांकि उनके खिलाफ आंदोलन भी चलाए जा रहे हैं जिसमें महिलाएं और अल्पसंख्यक हैं।

ओबामा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह किसी विचारधारा से हैं, मुझे लगता है कि वह व्यावहारिक हैं और लोगों की अच्छी तरह से सेवा कर सकते हैं। उनके पास अच्छी समझ है।

ओबामा ने की अमेरिका की जनता से अपील

ओबामा ने ये बातें राष्ट्रपति के कार्यकाल में अपने आखिरी विदेश दौरे से पहले कही। ओबामा ग्रीस, जर्मनी और पेरु के दौरे पर जा रहे हैं।

ट्रंप को बधाई देने के लिए जिनपिंग ने किया फोन और दी धमकी

ओबामा ने कहा कि मुझे लगता है कि ट्रंप राष्ट्रपति कार्यालय में काफी कठिन और तेज पॉलिसी के साथ आएंगे। ऐसा पहले भी कई राष्ट्रपति करते आए हैं। हालांकि उन्हें समझने में वक्त लगेगा।

ओबामा ने अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ हो रहे आंदोलनों के लिए कहा कि अभी ट्रंप के राष्ट्रपति बनने का वक्त है। उन्हें एक मौका देने की जरूरत है। वक्त के साथ सब ठीक हो जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Obama urges Americans to give Trump a chance before his final foreign trip.
Please Wait while comments are loading...