व्हाइट हाउस पहुंचे ट्रंप, राष्ट्रपति ओबामा से क्या हुई बात?

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत के बाद अमेरिका का अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रपति बराक ओबामा से खास मुलाकात की।

पाक में ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद घबराहट, पीएम शरीफ ने भेजा बधाई संदेश

व्हाइट हाउस में 15 मिनट रुके ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस आने के लिए आमंत्रित किया था। इसी आमंत्रण को स्वीकार करके डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट पहुंचे और ओबामा से मुलाकात की।

पाक में हुआ था ट्रंप का जन्‍म, नाम था दाऊद इब्राहीम!

व्हाइट हाउस में 15 मिनट रुके ट्रंप

व्हाइट हाउस में 15 मिनट रुके ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास स्थान व्हाइट हाउस में करीब 15 मिनट तक रहे। इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थी।

व्हाइट हाउस में अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शानदार स्वागत किया गया। खुद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। वहीं ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की अगवानी ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने किया।

ओबामा बोले, बेहद खास रही बातचीत

ओबामा बोले, बेहद खास रही बातचीत

डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में करीब 15 मिनट तक रुके। इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा उनके साथ मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने अकेले में काफी देर तक बातचीत की।

मुलाकात के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कि उनकी डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत बेहद खास रही। खुद ट्रंप ने भी ओबामा से मुलाकात के बाद कहा कि मैं ओबामा के साथ आगे काम करने के लिए उत्साहित हूं।

ट्रम्प बोले, ओबामा से जरूरी सलाह लेने से पीछे नहीं रहेंगे

ट्रम्प बोले, ओबामा से जरूरी सलाह लेने से पीछे नहीं रहेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले डोनाल्ड ट्रम्प ने आगे कहा कि वह राष्ट्रपति बराक ओबामा से जरूरी सलाह लेने से पीछे नहीं रहेंगे। वह ओबामा से सभी खास मुद्दों पर जरूरी चर्चा करेंगे।

इस मुलाकात के बाद राष्ट्रपति ओबामा ने ट्रंप से कहा कि हम आपकी सफलता के लिए पूरा सहयोग करेंगे। आपकी सफलता के लिए जो भी जरूरी होगा पूरा सहयोग करने की कोशिश की जाएगी।

ट्रंप से बोले ओबामा, अगर आप सफल होंगे तो देश सफल होगा

ट्रंप से बोले ओबामा, अगर आप सफल होंगे तो देश सफल होगा

ओबामा ने कहा कि हम आपको पूरा सहयोग करेंगे, ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप सफल होंगे तो देश सफल होगा। इसलिए हमारी पूरी कोशिश होगी कि आपको हरसंभव सहयोग मिल सके।

बता दें कि 9 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया।

ओबामा ने दिया था ट्रंप को व्हाइट हाउस आने का न्यौता

ओबामा ने दिया था ट्रंप को व्हाइट हाउस आने का न्यौता

ट्रंप की इस जीत के बाद ही ओबामा ने राष्ट्र के नाम संबोधन में उन्हें जीत की बधाई दी। साथ ही ट्रंप को व्हाइट हाउस आने का आमंत्रण दिया।

ओबामा ने इस संबोधन में कहा था कि उनके ट्रंप से कई मुद्दों पर मतभेद हैं। बावजूद इसके वो चाहेंगे कि सत्ता का हस्तांतरण आसानी से हो। ओबामा ने अपने संबोधन में ये भी कहा था कि अगले राष्ट्रपति को कामयाब बनाने के लिए वो वह सबकुछ करेंगे जो उनसे हो सकेगा।

rn

देखिए, ओबामा-ट्रंप के मुलाकात का खास वीडियो

ट्रंप के साथ मुलाकात से एक दिन पहले बराक ओबामा ने अपनी पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की हार पर कहा था कि हर कोई दुखी होता है जब उनका अपना प्रत्याशी चुनाव हार जाता है। हालांकि हमें ये याद रखना चाहिए हम सभी एक टीम हैं और देश को आगे ले जाने के लिए हमें काम करना होगा।

दूसरी ओर ट्रंप से हार के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने भी अपनी हार स्वीकार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप को उनकी जीत के लिए शुभकामनाएं दी थी।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President Obama to meet President Elect Donald Trump at the White House.
Please Wait while comments are loading...