नाइजीरिया के राष्ट्रपति ने कहा, 'मेरी पत्नी किचन और कमरों के लिए बनी है'

Subscribe to Oneindia Hindi

आबूजा। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने अपनी पत्नी के बारे में विवादास्पद बयान दिया है जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है।

उनकी पत्नी आयशा बुहारी ने उन पर पार्टी का एजेंडा ठीक से लागू नहीं करने का आरोप लगाकर कहा था कि अगले इलेक्शन में वह उनका साथ नहीं दे पाएंगी।

इस आलोचना के जवाब में राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने कहा कि उनकी पत्नी किचन के लिए बनी है।

See Also: VIDEO: विशाल शार्क का खौफनाक हमला, देखिए फिर क्या हुआ?

nigerian president

पत्नी ने की थी राष्ट्रपति की आलोचना

आयशा बुहारी ने पति के शासन की आलोचना करते हुए कहा था कि सरकार के टॉप अधिकारियों के बारे में वह कुछ नहीं जानते और पार्टी के एजेंडे को देश में लागू नहीं कर पा रहे हैं।

आयशा ने कहा, 'उनकी पत्नी होने के नाते मैंने अब यह तय किया है कि अगर यही हाल रहा तो 2019 में होने वाले चुनाव अभियान में मैं भाग नहीं लूंगी और उनके लिए महिलाओं से वोट नहीं मांगूंगी।'

aaisha buhari

राष्ट्रपति ने पत्नी के बयान का उड़ाया मजाक

आयशा बुहारी के बयान पर जब पत्रकारों ने जर्मनी गए नाइजीरिया के राष्ट्रपति से सवाल किया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, 'मैं नहीं जानता कि मेरी पत्नी किस पार्टी में है? वह तो मेरे किचन के लिए, लिविंग रूम और अन्य रूम के लिए बनी है।'

जब वे पत्नी का मजाक उड़ा रहे थे तब उनके ठीक बगल में जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल खड़ी थीं। उनका कमेंट सुनकर उन्होंने एक नजर राष्ट्रपति को देखा और फिर हंसने लगीं।

राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी पत्नी को यह समझना चाहिए वह नाइजीरिया में राष्ट्रपति चुनाव चार बार लड़ चुके हैं और चौथे प्रयास में वह सफल हुए। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी पत्नी से ज्यादा सुपीरियर नॉलेज वाला होने का दावा करता हूं और बाकी अपने विरोधियों से भी सुपीरियर हूं क्योंकि आखिर में मैं सफल हुआ। सारे विरोधियों को संतुष्ट करना और सरकार चलाना इतना आसान काम नहीं है।'

राष्ट्रपति के इस बयान की हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर नाइजीरिया के लोगों ने अपने राष्ट्रपति के इस बयान को स्त्री विरोधी बताया है और उनकी तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से की है।

Read Also: पाकिस्तानी पठानों पर ही कर दी उनकी सेना ने बमबारी, देखिए सबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nigerian President Muhammadu Buhari has said that his wife belongs to kitchen, his living room and other room. He is criticized for his comments.
Please Wait while comments are loading...