जो काम ओबामा ने नहीं किया वह ट्रंप करेंगे, पाक को घोषित करेंगे आतंकी देश

अमेरिका में हिंदू नेता शलभ कुमार शैली ने कहा पाकिस्‍तान को जल्‍द से जल्‍द आतंकी देश घोषित करेंगे नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप का अमेरिका का राष्‍ट्रपति चुने हुए पूरा एक हफ्ता हो चुका है। उनके राष्‍ट्रपति बनने के बाद भारत को भी कई उम्‍मीदें अब अमेरिका से लगी हैं जिनमें सबसे पहली है पाकिस्‍तान को आतंकी देश घोषित करना। अमेरिका में हिंदू नेता शलभ कुमार शैली ने कहा है कि नए राष्‍ट्रपति ट्रंप पाकिस्‍तान को जल्‍द ही आतंकी देश घोषित करेंगे।

shalabh-kumar-trum-pakistan.jpg

पढ़ें-अमेरिका को मिलेगा भारतीय विदेश मंत्री, निकी हेले दौड़ में

बिल को मंजूरी देंगे ट्रंप

शलभ कुमार ने कहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप कांग्रेस के उस बिल को मंजूरी देंगे जिसमें पाकिस्‍तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग की गई है।

शलभ के मुताबिक अगर यह बिल राष्‍ट्रपति ट्रंप के पास पहुंचा तो फिर वह उसे आतंकी देश घोषित करने में देर नहीं लगाएंग और यह भारत के लिए एक बड़ी सफलता की तरह होगा।

पढ़ें-तो ये बनेंगे राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के मंत्री, बॉबी जिंदल का नाम भी

ट्रंप की कमेटी के अहम सदस्‍य

शलभ कुमार की ट्रंप की एडवाइजरी काउंसिल के खास सदस्‍य हैं और अमेरिका के खास‍ बिजनेसमैन हैं।

शैली ने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले दिनों में एक अच्‍छी दोस्‍ती की शुरुआत करने वाले हैं। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप के कार्यकाल में भारत और अमेरिका के रिश्‍ते एक नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे।

सितंबर में आया था बिल

शलभ कुमार ने इकोनॉमिक टाइम्‍स को दिए खास इंटरव्‍यू में कहा कि ट्रंप एक अहम कदम उठाने वाले हैं। उम्‍मीद है कि वह अमेरिकी कांग्रेस के उस बिल को मंजूरी देंगे जिसमें पाक को आतंकी देश घोषित करेंगे। अमेरिकी कांग्रेस इस बिल को इसी वर्ष सितंबर में लेकर आई थी।

पढ़ें-पाक को आतंकी देश घोषित करते-करते क्लिंटन ने बदला फैसला

पाक पर बढ़ा दबाव

उरी आतंकी हमले के बाद से पाकिस्‍तान पर लगातार दबाव बढ़ रहा है। अमेरिकी कांग्रेस के दो प्रभावी नेता पहली बार इस बिल को लेकर आए थे। इन नेताओं ने राष्‍ट्रपति बराक ओबामा से मांग की थी कि पाक को आतंकी देश घोषित किया जाए।

आतंकवाद पर बनी कमेटी के चेयरमैन कांग्रेस के टेड पो और कांग्रेस के डाना रोहराबाशर की ओर से 'पाकिस्‍तान स्‍टेट स्‍पॉन्‍सर ऑफ टेररिज्‍म डेजिगनेशन एक्‍ट' बिल लाया गया।

पढ़ें-पाक में ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद घबराहट

भारत के सितारे बुलंदी पर

इस बिल में अमेरिकी प्रशासन से मांग की गई कि पाकिस्‍तान को आतंकी तत्‍वों का सर्थन करने वाला देश घोषित किया जाए। शलभ कुमार ने कहा कि इस समय भारत के सितारे बुलंदी पर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के कुछ ही घंटों पहले काले धन को हटाने के लिए विमुद्रीकरण का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में अमेरिका और भारत के अच्‍छे संबंधों की दिशा में यह एक शुभ संकेत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindu leader in US Shalabh Kumar has said that newly elect President Donald Trump will declare Pakistan a terrorist state.
Please Wait while comments are loading...