नए राष्‍ट्रपति ट्रंप ने क्‍यों की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। जनवरी में ऑफिस संभालने के बाद ट्रंप अपने भारतीस बिजनेस पार्टनर्स से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात से पहले ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी काफी अच्‍छा काम का रहे हैं।

donald-trump-narendra-modi.jpg

पढ़ें-कौन हैं ट्रंप के यार अमेरिकी हिंदू नेता शलभ शाली कुमार

पहले भी हो चुकी है पीएम मोदी की तारीफ

इकोनॉमिक टाइम्‍स के साथ बातचीत में न्‍यूयॉर्क से भारतीय मूल के बिजनेसमैन सागर चोरडिया ने यह जानकारी दी। सागर पंचशील रियल्‍टी के डायरेक्‍टर हैं।

उन्‍होंने बताया कि ट्रंप ने हमेशा की तरह एक बार फिर पीएम मोदी की तरीफ की और कहा कि पीएम मोदी काफी अच्‍छा काम कर रहे हैं।

पढ़ें-नए राष्‍ट्रपति ट्रंप पाक को घोषित करेंगे आतंकी देश

मंगलवार को हुई थी मुलाकात

ट्रंप ने न्‍यूयॉर्क में अपने घर ट्रंप टॉवर में अतुल चोरडिया, सागर चोरडिया और कल्‍पेश मेहता से मुलाकात की।

यह मुलाकात मंगलवार को हुई थी। इस मुलाकात के दौरान भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था और पीएम मोदी पर चर्चा हुई थी। ट्रंप की बेटी इंवाका और उनके बेटे एरिक और डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर भी मुलाकात में मौजूद थे।

कल्‍पेश मेहता ट्राइबेका डेवलपर्स के मैनजिंग पार्टनर हैं और वह भारत में ट्रंप के प्रतिनिधि के तौर पर जाने जाते हैं। यहां पर ट्रंप के ब्रांड को लोकप्रिय बनाना उनकी अहम जिम्‍मेदारी हैं।

पढ़ें-100 दिनों के अंदर होगी राष्‍ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी की मीटिंग

कितने प्रोजेक्‍ट्स ट्रंप के भारत में

भारत में वर्तमान समय में ट्रंप के पांच लग्‍जरी प्रोजेक्‍ट्स चल रहे हैं जिनमें से एक ट्रंप टॉवर भी है। पुणे में 46 अर्पाटमेंट्स वाला यह प्रोजेक्‍ट पंचशील रियल्‍टी के साथ मिलकर चल रहा है। इसके अलावा मुंबई के लोअर परेल में लोढ़ा ग्रुप के साथ 300 अपार्टमेंट का प्रोजेक्‍ट चल रहा है।

पढ़ें-अमेरिका को मिलेगा भारतीय विदेश मंत्री, निकी हेले दौड़ में

ओबामा के कार्यकाल में मजबूत हुए रिश्‍ते

यह इक्टिवटी प्राजेक्‍ट्स नहीं है बल्कि इन प्रोजेक्‍ट्स के लिए ट्रंप ने अपना दिया हुआ है और इसके बदले उन्‍हें पेमेंट मिलेगी।भारत और अमेरिका के द्विपक्षीय संबंध राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में काफी आगे बढ़े थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति ओबामा के साथ मिलकर रिश्‍तों को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया। दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध भी मजबूत हुए और अब उम्‍मीद है कि कुछ और क्षेत्रों में संबंध आगे बढ़ेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Newly elect US President Donald Trump has once again praised Indian Prime Minister Narendra Modi. He said that PM Modi is doing a great job.
Please Wait while comments are loading...