राष्‍ट्रपति बराक ओबामा दें ट्रंप की सुरक्षा पर खर्च 35 मिलियन डॉलर!

न्‍यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्‍लासियो ने अमेरिकी सरकार और अमेरिकी कांग्रेस से कहा नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा पर खर्च हो रहे 35 मिलियन डॉलर की रकम न्‍यूयॉर्क को दी जाए।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। न्‍यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्‍लासियो ने अमेरिकी सरकार और अमेरिकी कांग्रेस से कहा है कि जब तक नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपना ऑफिस नहीं संभालते हैं तब तक सरकार सुरक्षा का 35 मिलियन डॉलर न्‍यूयॉर्क को दे। आपको बता दें कि नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा पर रोजाना एक मिलियन डॉलर खर्च हो रहे हैं।

donald-trump-security.jpg

पढ़ें-ट्रम्प एंड फैमिली की एक दिन की सुरक्षा पर 7 करोड़!

मेयर ने लिखी चिट्ठी

मेयर ब्‍लासियो ने सोमवार को हुई एक मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि वह राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, अमेरिकी कांग्रेस और प्रशासनिक अधिकारियों को चिट्ठी लिखी है।

उन्‍होंने चिट्टी में आठ नवंबर और 20 जनवरी तक ट्रंप की सुरक्षा पर खर्च हुई रकम की अदायगी का अनुरोध किया है। ट्रंप इस समय न्‍यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर वाले घर में रह हैं और उनकी ट्रांजिशन टीम भी यहीं पर हैं।

ब्‍लासियो ने चिट्ठी में लिखा है कि जहां पर ट्रंप रहते हैं वह काफी घनी आबादी वाला इलाका है। उन्‍होंने यह भी लिखा है कि ट्रंप से पहले अमेरिका का कोई भी राष्‍ट्रपति इतने पॉश और घनी आबादी वाले इलाके में नहीं रहा है।

पढ़ें-ट्रंप ने क्‍यों कहा कैंसिल कर दो एयरफोर्स वन को

आम नागरिकों पर आया बोझ

चिट्ठी में नए राष्‍ट्रपति की सुरक्षा पर खर्च हो रही रकम कोई ऐसी रकम नहीं है जो अपने आप ही न्‍यूयॉर्क को मिल जाएगी।

ब्‍लासियो के मुताबिक ट्रंप की सुरक्षा पर जो भी खर्च हो रहा है उसका बोझ यहां के नागरिकों पर पड़ रहा है। ब्लासियो ने सोमवार को स्‍टीवन म्‍नयूचिन से भी बात की। म्‍नयूचिन ट्रेजरी सेक्रेटरी के लिए ट्रंप की पहली पसंद है।

ट्रंप जनवरी में व्‍हाइट हाउस में शिफ्ट होंगे लेकिन उनकी पत्‍नी मेलेनिया और 10 वर्ष का बेटा बैरॉन ट्रंप न्‍यूयॉर्क में ही रहेंगे।

जब तक बैरॉन का स्‍कूल पूरा नहीं हो जाता, मेलेनिया न्‍यूयॉर्क में ही रहेंगी। इस बीत ट्रंप भी अपने न्‍यूयॉर्क वाले घर आते-जाते रहेंगे।

पढ़ें-ट्रंप ने ट्विटर पर किया चीन के खिलाफ किया जंग का ऐलान

पूरे खानदान को मिली सिक्‍योरिटी

मेलेनिया और बैरॉन के अलावा ट्रंप के बाकी बच्‍चों और उनके पोते पातियों को भी सुरक्षा दी जाएगी। इन सभी को सीक्रेट सर्विस प्रोटेक्‍शन दी जाएगी।

न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के डिप्‍टी कमिश्‍नर जॉन मिलर ने इस बारे में जानकारी दी। ब्‍लासियो ने बताया कि उनके लिए सुरक्षा काफी अहम है। नए राष्‍ट्रपति, उनकी टीम और उनके परिवार को सुरक्षा देना हमारी जिम्‍मेदारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New York mayor asks President Barack Obama to cover the cost of protection Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...