पाक को नेपाल की सलाह, सार्क देश सुनिश्चित करें आतंकवाद के लिए न हो सरजमीं का इस्तेमाल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान बिल्कुल अलग-थलग पड़ता जा रहा है। सार्क समिट स्थगित होने के बाद नेपाल ने भी पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर घेरा है।

nawaz sharif

नेपाल ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए कहा कि सार्क देश ये सुनिश्चित करें कि वो आतंकवाद के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल न होने दें। नेपाल ने सार्क समिट के स्थगित होने के लिए आतंकवाद को ज़िम्मेदार ठहराया है।

नेपाल ने कहा कि सार्क समिट के लिए अनुकूल माहौल बनाया जाए। उसने कहा कि सार्क सदस्य के तौर पर ये हर सार्क सदस्य देश की ज़िम्मेदारी है कि वो अपनी जमीं का इस्तेमाल सीमापार आतंकवाद के लिए न होने दें। नेपाल ने उरी हमले की कड़ी निंदा की और पाकिस्तान को इशारों-इशारों में सलाह दे डाली।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के उरी कैंप आतंकी हमला होने के बाद भारत ने सार्क समिट में हिस्सा न लेने का फैसला किया। जिसके बाद अफगानिस्तान, भूटान, बंग्लादेश, श्रीलंका, मालदीप ने भी सार्क समिट से खुद को अलग कर लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nepal on Sunday urged Saarc member states to ensure that their territories are not used by terrorists for cross-border terrorism , as it announced the postponement of the 19th Saarc Summit.
Please Wait while comments are loading...