'नमाज नहीं पढ़ने वाले मुस्लिमों को जिंदा जला दो' - अननूर मस्जिद के इमाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड में एक इथोपियन मूल के इमाम पर हिंसा का भड़काने का मामला दर्ज किया गया है। इमाम ने शुक्रवार को नमाज न पढ़ने वाले मुस्लिमों को जिंदा जलाए जाने की अपील की थी। इमाम पर हिंसा भड़काने के साथ-साथ इमिग्रेशन कानून का उल्लघंन करने का केस दर्ज किया गया है।

'नमाज नहीं पढ़ने वाले मुस्लिमों को जिंदा जला दो' - अननूर मस्जिद के इमाम

यह इमाम स्विट्जरलैंड की विंटरटुअर स्थित अननूर मस्जिद से ताल्लुक रखते हैं जो कि पिछले कुछ दिनों से इस्लामिक चरमपंथी गतिविधियों के लिए जानी जा रही है। आरोप हैं कि शुक्रवार को इमाम ने अननूर मस्जिद में मौजूद लोगों से कहा, 'सभी को नमाज पढ़नी चाहिए। जो मुस्लिम नमाज नहीं पढ़ते है उन्हें मुस्लिम समाज से निकाल देना चाहिए। यदि इसके बाद भी वो नमाज नहीं पढ़ना नही शुरू करते हैं तो ऐसे लोगों को उनके घर जाकर उन्हें जिंदा जलाकर मार देना चाहिए।' यह मामला 21 अक्टूबर 2016 का है।

नबंबर 2016 में स्विट्जरलैंड ने कार्वाई करते हुए इमाम को उनके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इमाम अभी भी हिरासत में हैं जबकि उनके दो साथियों को सबूतों के अभाव में छोड़ दिया गया है। सरकार इमाम पर 18 महीने की जेल की सजा और 15 साल तक स्विट्जरलैंड में प्रवेश पर रोक लगाए जाने की सजा पर विचार कर रही है। स्विट्जरलैंड सरकार ने अभी तक इस मामले में इमाम का नाम नहीं सार्वजनिक किया है।

स्विस मीडिया की खबरों के मुताबिक सीरिया में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट में शामिल होने जाने वाले कई पुरुषों को इसी अननूर मस्जिद में चरमपंथी बनाया गया था। हालांकि अब यह मस्जिद बंद हो चुकी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muslims who refused to pray to be burned alive, says an imam in switzerland
Please Wait while comments are loading...