ब्रिटेन में मुसलमान समलैंगिक दूल्हे को एसिड अटैक की धमकी

Posted By: BBC Hindi
Subscribe to Oneindia Hindi

समलैंगिक शादी रचाने वाले ब्रिटेन के पहले मुसलमान जाहेद चौधरी ने कहा है कि उन्हें लगातार एसिड अटैक की धमकियां मिल रही हैं.

24 साल के जाहेद चौधरी ने सेन रोगन से शादी की थी और अपनी कहानी को यू-ट्यूब पर शेयर किया था.

जाहेद ने अब विक्टोरिया डर्बिशर शो में कहा कि उन्हें इंटरनेट और सड़कों पर धमकियां मिल रही हैं.

समलैंगिक महिला होंगी सर्बिया की नई प्रधानमंत्री

समलैंगिक होने को ग़लत क्यों माना जाता है

हालाँकि समलैंगिक शादी रचाने वाले इस जोड़े का मानना है कि उन्हें लोगों का समर्थन भी मिल रहा है और इस कहानी को वे लोगों के बीच लाना जारी रखेंगे.

जाहेद का कहना है कि रोगन से शादी करने के बाद से ही उन्हें मौत की धमकियां मिल रही हैं और सड़कों पर लोग उन्हें गालियां देते हैं.

जाहेद ने कहा, "सबसे बुरी धमकी ये थी कि अगली बार अगर मैंने तुम्हें सड़क पर देखा तो मैं तुम्हारे चेहरे पर तेज़ाब फेंक दूंगा."

उन्होंने कहा, "यहाँ तक कि जब मैं सड़क पर चलता हूँ तो लोग मुझे सूअर और न जाने क्या-क्या कहते हैं और मेरे मुंह पर थूक तक देते हैं. मैं बस चलता रहता हूँ."

इस जोड़े का कहना है कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट पुलिस में नहीं की और अभी इस पर विचार कर रहे हैं कि क्या ऐसा करना चाहिए.

चौधरी ने कहा है कि उन्हें इंटरनेट पर लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है और कई लोग कह रहे हैं कि 'हमने उन्हें आगे आने के लिए प्रेरित किया है.'

जाहेद ने कहा, "मेरी परवरिश मुसलमान के रूप में हुई है और क़ुरान में कहा गया है कि आप समलैंगिक और मुसलमान दोनों नहीं हो सकते. मैंने अपने लिए इस तरह का जीवन चुना है."

जाहेद ने कहा कि उन्होंने पूर्व में आत्महत्या तक करने की कोशिश की, लेकिन समलैंगिक होने की बात पता चलने पर उनके परिवार ने उनका भरपूर साथ दिया.

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muslim gay bride threatens acid attack in britain
Please Wait while comments are loading...