अय्याशी के लिए मां ने चुरा लिए विकलांग बेटे के मुआवजे के 3 करोड़ रुपए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। आज के दौर में लोग बदल रहे हैं और लोगों के साथ बदल रही है उनकी सोच। जैसे-जैसे सोच में बदलाव आया है, वैसे-वैसे रिश्तों में भी इसका असर देखा जा सकता है। ताजा मामला ब्रिटेन में सामने आया है। यहां एक मां ने अपने ऐशो-आराम के लिए अपने ही बेटे से 4 लाख यूरो लूट लिए। हैरान करने वाली बात ये है कि वो पैसे उसके बेटे को मुआवजे के तौर पर मिले थे। हुआ यह था कि एक कार हादसे में बेटे को सिर पर गहरी चोट लगी थी और वो सोचने की ताकत तक खो चुका था। महिला क नाम टेरेसा राइट (44) है और अब वो जेल में है।

बेटे को मरने के लिए छोड़ गई मां

बेटे को मरने के लिए छोड़ गई मां

ब्रिटेन के ल्‍यूटन शहर में टेरेसा राइट रहती हैं। मां को सजा मिलने के बाद एक वेबसाइट से बातचीत में बेटे माइकल राइट ने बताया कि उसकी मां ने उसका सबकुछ लूट लिया और उसे मरने के लिए छोड़कर चली गई। माइकल ने बताया कि कार हादसे के बाद से उसकी जिंदगी बहुत मुश्‍किल में थी लेकिन उसकी मां ने उसके साथ ऐसा गलत काम किया। माइकल ने बताया कि एक कार हादसे में उसके सिर के उपरी हिस्‍से में गंभीर चोट लगी थी। उसके बाद से कई साल तक वो आईसीयू में रहा और फिर कोमा में। उसके सोचने की शक्ति में खत्‍म हो चुकी थी।

मिला था मुआवजा और मां करती थी देखरेख

मिला था मुआवजा और मां करती थी देखरेख

हादसे के बाद कुछ समय तक कोर्ट में मामला चला फिर साल 2012 में कोर्ट के आदेश पर माइकल को मुआवजा मिला। मुआवजे की रकम थी 4 लाख यूरो। कोर्ट ने माइकल की मां टेरेसा को उसकी देख-भाल के लिए नियुक्ति किया था। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया था टेरेसा ही उसकी आर्थिक परिस्थितियों की देखभाल करेंगी। साफ शब्‍दों में कहें तो उन रकम का प्रयोग कैसे होना है इसका मालिकाना हक टेरेसा को मिला था।

अपनी अय्याशी के लिए मां ने लूट लिए पैसे

अपनी अय्याशी के लिए मां ने लूट लिए पैसे

कुछ दिन सेवा करने के बाद मां ने धीरे-धीरे सारे पैसे माइकल के बैंक अकाउंट से निकालकर अपने अकाउंट में डाल लिए। जब यह मामला सामने आया तब टेरेसा ने साफ इंकार कर दिया। उसने कहा कि उसने पैसे अपने बेटे की मर्जी से खर्च किए हैं।

5 साल के जेल हुई

5 साल के जेल हुई

ब्रिटेन के ल्‍यूटन कोर्ट ने इस मामले में आरोपी मां को 5 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान टेरेसा ने कबूल किया कि उसने मुआवजे के लूटे हुए पैसे अपने दूसरे बच्‍चों को भी दिया था और कुछ पैसों से अपने लिए गाड़ी खरीदी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mother stole £400k from disabled son for life of luxury after he won compensation payout.
Please Wait while comments are loading...