सामने आया सीक्रेट तेल अवीव में पहले दिन पीएम मोदी ने क्‍यों पहने थे सफेद रंग के कपड़े

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जेरूसलम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके हैरान कर देने वाले फैसलों के बारे में जाना जाता है। वह कब क्‍या करेंगे कोई नहीं जान सकता। कुछ ऐसी ही बात उस समय भी नजर आई जब उन्‍होंने मंगलवार को अपने इजरायल दौरे की शुरुआत की। मोदी पहले भारतीय पीएम हैं जो इजरायल के दौरे पर गए हैं और ऐसे में शायद वह अपनापन दिखाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। उनके कपड़ों से लेकर हिब्रू भाषा तक में इसका साफ उदाहरण मिलता है।

सामने आया सीक्रेट तेल अवीव में पहले दिन पीएम मोदी ने क्‍यों पहने थे सफेद रंग के कपड़े

इजरायल के झंडे से मिलते मोदी के कपड़े

मंगलवार को पीएम मोदी के प्‍लेन ने जब तेल अवीव में लैंड किया तो उन्‍होंने सफेद रंग का बंद गले वाला सूट पहना था और उसके साथ उन्‍होंने एसेसरीज के तौर नीले रंग का रुमाल भी अपनी जेब में रखा था। पीएम मोदी ने बड़ी सावधानी से अपने आउटफिट का चुनाव किया था। कहीं न कहीं वह अपने कपड़ों के जरिए दुनिया को संदेश देना चाहते थे कि भारत इजरायल के साथ है। अगर आप गौर करें तो इजरायल के झंडे में भी सफेद और नीला दो रंग है। इसके अलावा पीएम मोदी इस बात से भी व‍ाकिफ थे कि वह याद वाशम होलाकॉस्‍ट मेमोरियल भी जाएंगे। इस बात को भी उन्‍होंने ध्‍यान में रखा और सफेद रंग का आउटफिट अपने लिए चुना।

गए थे याद वाशम म्‍यूजियम भी

पीएम मोदी ने मेमोरियल की विजिटर्स बुक में लिखा था, 'मैं याद वाशम आकर काफी भावनात्‍मक हो गया हूं। यह स्‍मारक कई पीढियों पहले ढहाए गए कहर की याद दिलाता है। यह स्‍मारक यहूदियों की दृढ़ इच्‍छा शक्ति और सहनशीलता का भी प्रतीक है।' उन्‍होंने इस स्‍मारक को दुनिया के लिए एक आईना भी बताया। पहले दिन पीएम मोदी ने कहा था कि हमें आतंकवाद के राक्षस से लड़ने की जरूरत है। भारत और इजरायल ने साथ मिलकर पिछले कुछ सालों में काफी विकास किया है। भारत एक बहुत ही तेजी से विकास की ओर बढ़ रही अर्थव्यवस्था है और हम देश की तरक्की के लिए तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi was wearing a white bandhgala suit with a blue pocket square when he landed Tel Aviv on Tuesday.
Please Wait while comments are loading...