2012 में ओबामा से चुनाव हारने वाले मिट रोमनी बनेंगे अगले विदेश मंत्री!

मिट रोमनी को अमेरिका का अगला विदेश सचिव बनाने के बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप। रोमनी ने वर्ष 2012 में राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ लड़ा था चुनाव।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। मेसाच्‍यूसेट्स के पूर्व गर्वनर रहे मिट रोमनी को नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सरकार में एंट्री मिल सकती है। रोमनी के नाम पर ट्रंप अमेरिका के विदेश सचिव पद के लिए गंभीरता से विचार कर रहे हैं। रविवार को अमेरिका के अगले राष्‍ट्रपति चुने गए माइक पेंस ने इस बारे में जानकारी दी।

mitt-romney-secretary-of-state-us-trump

पढ़ें-अमेरिका में फ्लिन का आना मतलब पाकिस्‍तान के बुरे दिन शुरू!

टीम में बड़े बदलाव

ट्रंप अगर ऐसा करते हैं तो फिर यह उनकी नेशनल सिक्‍योरिटी टीम में एक अहम बदलाव होगा। रोमनी ने वर्ष 2012 में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ चुनाव लड़ा था और कुछ अंतर से हार गए थे।

ट्रंप रोमनी के अलावा ट्रंप जेपी मॉर्गन चेज एंड को चीफ एग्जिक्‍यूटिव के जेम्‍स डिमॉन को अगला ट्रेजरी सेक्रेटरी बनाने के बारे में भी सोच रहे हैं।

यह भी हो सकता है कि ट्रंप की पंसद इस पद के लिए इनवेस्‍टमेंट बैंकर स्‍टीव मन्‍यूचिन या फिर टेक्‍सास से प्रतिनिध जेब हेनसारलिंग को भी यह जिम्‍मा सौंप सकते हैं।

पढ़ें-मुसलमानों में खौफ पैदा कर रहे हैं डोनाल्‍ड ट्रंप के दो ऐलान

कब करेंगे टीम का ऐलान

ट्रंप अपनी पंसद के बारे में थैंक्‍सगिविंग के बाद ही कोई ऐलान करेंगे। पूर्व रिपब्लिकन राइन्‍स प्रिबस ऐसा मानते हैं।

रिपब्लिकन पार्टी के पूर्व नेशनल कमेटी के चेयरमैन प्रिबस को ट्रंप ने अपना चीफ ऑफ स्‍टाफ बनाने के बारे में सोचा है।

पढ़ें-मुसलमानों के खिलाफ बोलने वाले स्‍टीव, ट्रंप के सलाहकार

ट्रंप की टीम नए साल के मौके पर अफोर्डेबल केयर एक्‍ट में भी बदलाव के बारे में सोच रही है और साथ ही टैक्‍स के कानूनो में भी बदलाव करने पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।

पेंस अमेरिकी कांग्रेस के सदस्‍य रह चुके हैं और पिछले हफ्ते उन्‍होंने कैपिटॉल हिल का दौरा किया था। वह हमेशा टैक्‍स में बदलावों की बात करते आए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Newly elect President Donald Trump is seriously considering Mitt Romney for US Secretary of State. Romney was Republican Party's candidate in 2012 elections.
Please Wait while comments are loading...