मेक्सिको के राष्ट्रपति की डोनाल्ड ट्रंप को दो टूक, दीवार की कीमत नहीं चुकाएंगे

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका और मेक्सिको के बीच मेक्सिको की दीवार को लेकर तनाव बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिकों की सीमा पर दीवार बनाने का ऐलान कर दिया है और इसके लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी करनी शुरु कर दी है तो दूसरी तरफ मेक्सिकों के राष्ट्रपति इनरिके पेना नीतो ने साफ किया है कि हम दीवारों में भरोसा नहीं करते हैं और इस दीवार की कीमत हम नहीं चुकाएंगे।

mexico

अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए इनरिके पेना ने कहा कि मेक्सिको दीवार में भरोसा नहीं करता है, हमने यह कई बार कहा है कि मेक्सिकों किसी भी दीवार की कीमत नहीं चुकाएगा। आपको बता दें कि अपने चुनावी अभियान में डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार इस दीवार का जिक्र किया था और उन्होंने कहा था कि वह मेक्सिको की सीमा पर बहुत बड़ी दीवार का निर्माण कराएंगे और इसमें आने वाली लागत का 100 फीसदी खर्च वह मेक्सिकों से लेंगे। ट्रंप ने मेक्सिकों से अमेरिका आने वाले लोगों पर आरोप लगाया था कि ये अपने साथ ड्रग्स लेकर आते हैं, ये बलात्कारी होते हैं, हम ऐसे लोगों को इस दीवार के जरिए अमेरिका में आने से रोकेंगे।

इसे भी पढ़ें- अमेरिका और मेक्सिको की सीमा पर बनेगी 3200 किलोमीटर की बड़ी दीवार, डोनाल्ड ट्रंप ने दिया आदेश

मेक्सिको के राष्ट्रपति इनरिके ने 31 जनवरी को अपनी अमेरिका की यात्रा के बारे में भी अभी तक कुछ नहीं कहा है, माना जा रहा है कि अमेरिका से तनातनी के बीच वह अपना यह दौरा रद्द कर सकते हैं। इनरिके के मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद उन्हे अपना अमेरिकी दौरा रद्द करने को कहा है। मेक्सिको की विपक्षी दल द नेशनल एक्शन पार्टी मार्ग्रेटा जवाला का कहना है कि अगर मेक्सिको अमेरिका के साथ इस डील पर समझौता करना मेक्सिकों के लिए दर्दनाक साबित हो सकता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mexican president says we will not pay for the wall. Donald Trump has started the process to construct the wall.
Please Wait while comments are loading...