नए साल के जश्न के बीच इस्तांबुल के एक नाइटक्लब में हमला, 35 की मौत, सैंटा बनकर आए थे हमलावर

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस्तांबुल को आतंकी हमले की आशंका के चलते पहले ही हाईअलर्ट पर रखा गया था और करीब 17000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्तांबुल। नए साल के जश्न के बीच टर्की से हिंसा की खबर है। यहां के चर्चित शहर इस्तांबुल में एक नाइटक्लब में हथियारबंद हमलावर ने नए साल का जश्न मना रहे लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग में 35 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि करीब 50 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने दावा किया है कि एक ही हमलावर ने वारदत को अंजाम दिया। कुछ लोगों ने बताया कि वह अरबी भाषा में कुछ कह रहा था।

नए साल के जश्न के बीच इस्तांबुल के एक नाइटक्लब में हमला, सैंटा बनकर आए थे हमलावर

मौके पर भेजी गईं इमरजेंसी सेवाएं
एनटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्तांबुल के बेसिक्तास इलाके में स्थित रिएना नाइटक्लब को हमलावरों ने निशाना बनाया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। घायलों को निकालने और अस्तपाल पहुंचाने के लिए मेडिकल स्टाफ और एंबुलेंस को भी भेजा गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार 35 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 50 लोग इस घटना में घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय समयानुसार घटना रात में करीब डेढ़ बजे हुई। हमलावरों की स्थिति को लेकर अब कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। दावा किया जा रहा है कि हमलावर अभी भी क्लब के अंदर ही है।

पढ़ें: नए साल 2017 का जश्‍न पूरी दुनिया में हुआ शुरू

पहले से जारी किया गया था हाईअलर्ट
स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस्तांबुल को आतंकी हमले की आशंका के चलते पहले ही हाईअलर्ट पर रखा गया था और करीब 17000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया था। बताया जा रहा है कि नाइट क्लब में करीब 700 लोग मौजूद थे जब यह वारदात हुई। हमलावर के पास एक लंबी बंदूक थी। उसने क्लब में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग की वजह से लोगों को संभलने का मौका भी नहीं मिला। नाइटक्लब एक नदी के किनारे स्थित है। बताया जा रहा है कि कई लोग जान बचाने के लिए नदी में कूद गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Many injured in nightclub attack in Istanbul Turkey during new year's eve.
Please Wait while comments are loading...