ओबामा के साथ फोटोग्राफ्स में मनमोहन सिंह का जलवा, पीएम मोदी कहीं नहीं!

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। ह्वाइट हाउस में अमेरेकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 14वीं और आखिरी स्टेट अराइवल सेरेमनी और स्टेट डिनर का आयोजन किया। इसमें इटली के प्रधानमंत्री मत्तेओ रेंजी और उनकी पत्नी के स्वागत का ह्वाइट हाउस में शानदार आयोजन हुआ।

ह्वाइट हाउस में हुए ओबामा कार्यकाल के इस आखिरी फंक्शन को यादगार बनाने के लिए ग्रांड रिसेप्शन दिया गया जिसमें एक खास फोटो एक्जिविशन सबके आकर्षण का केंद्र था।

इस फोटो प्रदर्शनी में प्रेसिडेंट ओबामा के साथ मनमोहन सिंह की फोटो पहले नंबर पर लगी थी और पीएम नरेंद्र मोदी की एक भी फोटो नहीं थी।

Read Also: अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के 8 वर्ष और उनकी 9 गलतियां

President Obama

ह्वाइट हाउस के चीफ फोटोग्राफर ने लगाई प्रदर्शनी

पीटे सौजा ह्वाइट हाउस के चीफ फोटोग्राफर हैं और राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल में हुए हर फंक्शन को उन्होंने कवर किया है।

मंगलवार को हुए ओबामा कार्यकाल के आखिरी स्टेट सेरेमनी में उन्होंने अपनी चुनिंदा तस्वीरों की खास प्रदर्शनी लगाई।

मनमोहन सिंह की फोटो टॉप पर

इस प्रदर्शनी में जो सबसे पहली फोटो थी, उसमें मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी थीं। दोनों को ओबामा और मिशेल रिसीव करके ह्वाइट हाउस में ले जा रहे थे।

24 नवंबर 2009 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अमेरिका के दौरे पर आए थे। ओबामा के राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहला स्टेट विजिट था।

प्रदर्शनी में पीएम नरेंद्र मोदी की एक भी तस्वीर नहीं

पीटे सौजा ने अपनी इस प्रदर्शनी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भी तस्वीर चयन नहीं किया। अन्य तस्वीरों में कनाडा, चीन, मेक्सिको, जर्मनी, जापान सहित अनेक देशों के राजनेताओं की तस्वीरें थीं जिनके लिए ह्वाइट हाउस में स्टेड डिनर का आयोजन किया गया था।

प्रदर्शनी के बारे में पीटे सौजा ने कहा

ह्वाइट हाउस के चीफ फोटोग्राफर ने अपनी इस प्रदर्शनी के बारे में कहा कि इसके लिए उन्होंने पिछले आठ साल से ह्वाइट हाउस में हुए स्टेट डिनर्स सेरेमनी में पर्दे के पीछे की गतिविधियों वाली तस्वीरों का चयन किया है।

Read Also: क्‍यों मोसुल की जंग राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के लिए है खास

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Prime Minister Manmohan Singh was at number one position in an special photo exhibition in White House state ceremony, the last one organised by President Barack Obama.
Please Wait while comments are loading...