युवक का दावा, दो बार मर चुका, बताया दूसरी दुनिया का अनुभव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शख्स का कहना है कि वो दो बार मर चुका है और इसका अनुभव भी किया है। डॉक्टरों ने भी उसे बताया कि उसकी सांस रुक गई थी।

death

मरने के बाद इंसान की आत्मा कहां जाती है, इसको लेकर धर्म और विज्ञान के कई दावे हैं। मरने के बाद जन्नत और दोजख की धारणाएं भी बहुत पुरानी हैं और एक के बाद किसी दूसरी योनि में जन्म लेने के बारे में भी कई धार्मिक किताबें दावा करती हैं।

इन सब दावों के बीच एक एक शख्स की मानें तो वो दो बार मौत को महसूस कर चुका यहां तक कि डॉक्टर भी उसको मृत मान चुके थे। एक वेबसाइट पर 'कुछ भी पूछों' प्रतियोगिता के दौरान जब एक आदमी ने अपने मरने की कहानी बताई तो उसपर सवालों की बौछार हो गई। उससे मरने के अनुभव को लेकर लोगों ने अलग-अलग सवाल किए।

दो-दो मिनट के लिए दो बार मर चुका

बहादुर बहू उर्वशी को मिला ससुर का साथ, वायरल ने गिरा दी अहम की दीवारें

इस शख्स ने बताया कि वो दो बार दो-दो मिनट के लिए मर चुका है। पहली बार वो एक मोटरसाइकिल दुर्घटना का शिकार हुआ और उसकी सांसे रुक गईं। युवक के अनुसार 'मैं बुरी तरह से घायल हुआ और जमीन पर गिरा, मेरी सांस और धड़कन रुक गई'।

युवक के अनुसार दूसरी बार उसकी मौत तब हुई जब एक सर्जरी के दौरान तब हुई जब उसने भारी मात्रा में पेन किलर टेबलेट खा लीं। ये डोज इतनी ज्यादा थी कि इसने शरीर के सिस्टम को पूरी तरह से बंद कर दिया और सांस रुक गई।

युवक के अनुसार दोनों बार उसकी मौत दो मिनट के लिए हुई। मौत के अनुभव पर इस शख्स ने कहा कि 'जब मेरी सांसें रुकी तो ऐसा लगा कि सब तरफ अंधेरा है। ना कोई आवाज, ना चेतना, ना कोई सोच-विचार, बस हर तरफ अंधेरा और सिर्फ अंधेरा।'

ये एक लंबी नींद जैसा लगा

 

मुलायम की कृपा से तीन साल में चौथी बार शपथ लेंगे गायत्री प्रजापति

 

युवक के अनुसार, मुझे ऐसा लगा कि मैं एक लंबी नींद लेकर उठा हूं लेकिन ये सब कुछ ही मिनट में हुआ। दरअसल मुझे तो ये नींद जैसा ही लगा लेकिन जब डॉक्टर ने कहा कि तुम्हारी सांसे रुक गईं थी तो मुझे अहसास हुआ कि ये सब तो मौत के बाद का अनुभव था।

इस शख्स के अनुसार, जब मुझे ये अहसास हुआ कि मैं मर कर जिंदा हुआ हूं तो लगा कि अरे वाह क्या कमाल का अनुभव है। फिर बाद में मुझे लगा कि मैं बेहद गंभीर हालत में था। ये पोस्ट 2015 की है लेकिन अब इसके फिर से रिपोस्ट होने के बाद इसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man shares his experience what happens after death
Please Wait while comments are loading...