ढाई साल बाद तंजानिया में मिला लापता विमान MH370 विमान का टुकड़ा, मलेशिया ने किया कंफर्म

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 8 मार्च 2014 को लापता हुए विमान एमएच 370 का टुकड़ा मिल गया। तंजानिया के तट पर जून में मिले विमान के पंख के टुकड़े की जांच के बाद कंफर्म कर दिया गया है कि मलबा मलेशियाई विमान एमएच 370 की ही है।

 malaysia

ढाई साल बाद मिला मलबा

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने गुरुवार को पुष्टि की कि तंजानिया के निकट मिले विमान का पंख मलेशिया के लापता विमान बोइंग 777 का था। आपको बता दें कि तंजानिया के निकट पेंबा द्वीप जून में यह पंख मिला था। जिसके बाद लगातार इस की जांच जारी थी। 515 दिन के बाद आखिरकार मिल गया एमएच370 का मलबा

उम्मीद भी खत्म

ढाई माह की जांच के बाद ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने कंफर्म कर दिया कि पंख का टुकड़ा लापता विमान एमएच 370 की ही है। मलेशिया के परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि मलबे के टुकड़े को विशेषज्ञों की जांच के लिए आस्ट्रेलिया ले जाया गया था।

239 लोगों की मौत की पुष्टि

विमान के टुकड़े की पुष्टि हो जाने के बाद इसे लेकर अब किसी तरह का असमंजस नहीं रहा है। आपको बता दें कि 8 मार्च साल 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग जा रही मलेशियाई विमान हिंद महासागर के बीच कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, इसमें 239 लोग सवार थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A piece of aircraft wreckage+ found in June off Tanzania has been confirmed as coming from the doomed airliner MH370+ , Malaysia said on Thursday.
Please Wait while comments are loading...