लंदन: बहुमंजिला इमारत की आग में मृतकों की संख्या 30 पहुंची, 100 के पार जा सकता है आंकड़ा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लंदन की 24 मंजिला इमारत में तीन दिन पहले लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 पहुंच गई है। मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जानकरी के मुताबिक मरने वालों की संख्या 100 के पार जा सकती है।

लंदन: बहुमंजिला इमारत की आग में मृतकों की संख्या 30 पहुंची, 100 के पार जा सकता है आंकड़ा

24 मंजिला इमारत में लगी थी आग

लंदन पुलिस के मुताबिक 24 मंजिला ग्रेनफेल टॉवर में आग से मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है। हालांकि ये संख्या 100 के पार जाने की संभावना भी है। मेट्रोपोलिटन पुलिस कमांडर स्टुअर्ट कंडी ने बताया कि इमारत में आग से झुलसने वाले कई लोगों की हालत इतनी खराब है कि उनकी पहचान करना भी मुश्किल है। मृतकों की संख्या पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी मरने वालों की संख्या 30 है लेकिन ये आंकड़ा तीन गुना तक बढ़ने की आशंका है।

फिलहाल बहुमंजिला इमारत में लगी आग को लेकर जांच प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हमें पहले से पता था कि इस घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा होगा। अभी तक ये साफ नहीं हो सका कि आखिर ग्रेनफेल टॉवर में आग की शुरूआत कहां से हुई। मेट्रोपोलिटन पुलिस कमांडर स्टुअर्ट कंडी ने कहा कि मुझे दुख है कि शायद ही इस बहुमंजिला इमारत में कोई जिंदा बचा होगा। इससे पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने भी पश्चिमी लंदन में हुए इस हादसे को लेकर आशंका जताई गई थी कि इससे प्रभावित लोगों की पहचान करना मुश्किल होगा।

इसे भी पढ़ें:- एक खराब फ्रिज से खाक हो गया लंदन का 24 मंजिला टावर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
London fire: Death toll rises to 30; fears it could climb over 100.
Please Wait while comments are loading...