7 मुस्लिम देशों के लोगों पर प्रतिबंध:ट्रंप के फैसले को चुनौती देने आईटी कंपनियां कोर्ट पहुंची

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के नए चुने गए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ अमेरिकी की आईटी कंपनियों ने अब कोर्ट पहुंच गई हैं। आईटी क्षेत्र की गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट, ऐपल समेत करीब 97 कंपनियों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनल्‍ड ट्रंप के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की है। आईटी कंपनियों ने तर्क दिया है कि डोनाल्‍ड ट्रंप का फैसला कानून और संविधान का उल्‍लंघन है।

7 मुस्लिम देशों के लोगों पर प्रतिबंध लगाने के ट्रंप के फैसले के खिलाफ अमेरिकी कंपनियां कोर्ट पहुंंची

अमेरिकी कोर्ट में रविवार को दाखिल किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तरफ से लिए गए निर्णय के चलते अमेरिका की कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड रहा है। कोर्ट में दाखिल किए गए इन दस्‍तावेजो का उबर, नेटफिलक्‍स और ट्वीटर ने समर्थन किया है। रॉयटर्स की खबर के अनुसार आईटी कंपनियों ने यह दस्‍तावेज नौंवी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्‍स में किया है।

इस बीच अदालत ने अमेरिकी सरकार को भी झटका दिया है। अमेरिकी सरकार की तरफ से यात्रा प्रतिबंधों को फिर से लागू करने की याचिका के पक्ष में फैसला देने से अदालत ने मना दिया है। आपको बताते चले कि पूरी दुनिया भर में ट्रंप के इस फैसले की आलोचना हो रही है। इसक फैसले के चलते कई लोगों की नौकरियां चली गई हैं।

Read More:मुसलमान देशों पर बैन आदेश को रोकने वाले जज को राष्‍ट्रपति ट्रंप की फटकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Legal battles to test donald trump and his immigration ban
Please Wait while comments are loading...