उत्तर कोरिया के तानाशाह के भाई को महिला एंजेटों ने जहरीली सुई चुभाकर मारा!

किम जोंग नैम की मारे जाने की पुष्टि होती है तो ये 2013 में किम जोंग उन के चाचा जांग सोंग थेक को मौत की सजा दिए जाने के बाद किसी बड़े उत्तर कोरियाई शख्स के मारे जाने की पहली घटना होगी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कुआलालंपुर। उत्तर कोरियाई के तानाशाह किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नैम की मलेशिया में हवाई अड्डे पर जहरीली सुंई मारकार हत्या कर दी। 45 साल के किम जोंग नैम को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर दो महिला जासूसों ने जहर बुझी सूईयां मार दी और फरार हो गईं। दक्षिण कोरिया के एक टीवी चैनल के अनुसार हत्या को अंजाम देने वाली दोनों महिलाएं उत्तर कोरियाई की एजेंट हैं। उत्तर कोरिया को किसी अधिकारी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है और ना ही हत्या की पुष्टि की है। मलेशिया की पुलिस ने इस बात को माना कि हवाई अड्डे पर एक उत्तर कोरियाई व्यक्ति हॉस्पिटल ले जाते वक्त मारा लेकिन मरने वाला उत्तर कोरिया के तानाशाह का भाई था, इस बात की पुष्टि नहीं की।

उत्तर कोरिया के तानाशाह के भाई को महिला एंजेटों ने जहरीली सुंई से मारा!

दक्षिण कोरिया की संवाद समिति योनहाप ने14 फरवरी को अपनी एक रिपोर्ट में दक्षिण कोरियाई सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा कि किम जोंग-नाम की हत्या 13 फरवरी को हुई। दक्षिण कोरियाई टीवी चोसुन के अनुसार दो महिला एजेंटों ने कुआलालंपुर के एक हवाई अड्डे पर जहर की सुई का उपयोग कर 45 वर्षीय जोंग-नाम की हत्या की। इस रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों के हवाले का दावा किया गया है कि दोनों महिलाएं एक कार से फरार हो गईं।

मलेशिया में कुआलंपुर हवाई अड्डे के प्रभारी पुलिस अधिकारी उपायुक्त अब्दुल अजीज अली ने बताया कि एक कोरियाई को हवाई अड्डे पर बीमार पाया गया, जिसके बाद स्टाप उसे उठाकर अस्पताल ले गया लेकिन उसकी मौत रास्ते में ही हो गई। मलेशिया पुलिस का कहना है कि उनको शख्स ने जुड़ी जानकारी नहीं है। बताया जाता है कि किम जोंग नैम की हत्या की पहले भी कोशिशें हुई थीं लेकिन वो बच गए थे। किम जोंग नैम की मारे जाने की पुष्टि होती है तो ये 2013 में किम जोंग उन के चाचा जांग सोंग थेक को मौत की सजा दिए जाने के बाद किसी बड़े उत्तर कोरियाई शख्स के मारे जाने की पहली घटना होगी। 
पढ़ें- किम जोंग का सिर कलम करने के लिए विशेष सैनिक दस्ते को ट्रेनिंग दे रहा दक्षिण कोरिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kim Jong un half brother assassinated by two female agents in Malaysia
Please Wait while comments are loading...