जापान में बढ़ रही वर्जिन आबादी ने बढ़ाई सरकार की टेंशन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जापान में वर्जिन आबादी की तादात लगातार बढ़ रही है। लोगों के पास परिवार और बच्चों के लिए वक्त नहीं है। उन्हें शादी में कोई रुचि नहीं रह गई। सरकार भले ही शादी और बच्चे पैदा करने के लिए पैसे देने की योजनाएं चला रही हो, लेकिन जापान की बड़ी आबादी को इसमें कोई रुचि नहीं रह गई है।

virgin

हर 5 साल पर होता है सर्व

लोगों में बढ़ रही वर्जिनिटी के चलन से जापान सरकार परेशान है। जापान टाइम्‍स के मुताबिक जापान में 70 फीसदी पुरूष अविवाहित है, जबकि 60 फीसदी महिलाएं किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है। ये आंकड़े उस सर्वे में जिसे सरकार ने देश के 18 से 34 साल के लोगों के बीच कराया।

शादी और बच्चों के लिए वक्त नहीं

आपको बता दें कि जापान में हर 5 साल पर नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ पॉपुलेशन एंड सोशल सिक्‍योरिटी द्वारा ये रिसर्च कराया जाता है। इस सर्वे में जापान के लगभग 42 प्रतिशत पुरुषों ने और 44.2 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे वर्जिन हैं।

लगातार बढ़ रहे हैं आकड़े

आपको बता दें कि जब साल 2010 में जापान सरकार ने ये सर्वे कराया था तो उस वक्त 36.2 प्रतिशत पुरुष और 38.7 प्रतिशत महिलाओं ने माना था कि वो वर्जिन है। वहीं इस साल वर्जिन जनसंख्या की तादात काफी बढ़ गई। वहीं जिन लोगों ने शादी की उनमें बच्चे पैदा करने की लालसा में भी काफी कमी आई, जिसे लेकर जापान सरकार काफी चिंता में है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A new survey of Japanese people ages 18 to 34 found that 70 percent of unmarried men and 60 percent of unmarried women are not in a relationship.
Please Wait while comments are loading...