ISISके रेडियो शो में महिलाओं से जुड़े सवालों पर मौलवियों के जवाब

इराक में कमजोर पड़ रहे आईएसआईएस ने फिर से कहर बरपाने की तैयारी कर ली है। एक फोन इन शो के जरिए उन आतंकियों की मदद जिनको लोगों का सिर काटने में घबराहट होती है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। आईएसआईएस के रेडियो स्‍टेशन की ओर से एक शो लॉन्‍च किया गया है। 'एगनी अंकल' यह नाम है उस शो का जहां पर फोन कॉल पर आतंकियों की मदद की जाएगी। इस शो के जरिए उन आतंकियों को मदद की जाएगी जिन्‍हें सिर काटने में परेशानी होती है।

 

isis-radiot-station.jpg

पढ़ें-हाइटेक स्‍टूडियो और एडवांस मीडिया टेक्‍नोलॉजी वाला आईएसआईएस

आईएसआईएस का रेडियो स्‍टेशन

आईएसआईएस इसके जरिए आतंकियों की पर्सनल प्रॉब्‍लम्‍स को भी सुलझा रहा है। आईएसआईएस का रेडियो स्‍टेशन अल-बयान जो इराक में मौजूद आईएसआईएस के आतंकियों की ओर से नियंत्रित होता है, उसने कुछ दिनों पहले इस शो को लॉन्‍च किया है।

इराकी भाषा के शो जिसका अनुवाद कुछ इस तरह से है, 'एयरवेव्‍स पर फतवा,' इस प्रोग्राम में कई मौलवियो की ओर से आतंकियों के सवालों का जवाब दिया जाता है।

आतंकी इस्‍लामिक कानून से जुड़े कई सवाल यहां पर पूछता है। मिडिल ईस्‍ट मीडिया रिसर्च इंस्‍टीट्यूट (एमईएमआरआई) की ओर से यह जानकारी दी गई है।

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह 'फतवा' प्रोग्राम कौन सी तारीख को शुरू हुआ है।

क्‍या महिलाएं देख सकती हैं वीडियो

इस शो में मौलवी 'एगनी अंकल' के रोल में होते हैं। आतंकी उनसे महिलाओं और इस्‍लामिक कानूनों से जुड़े कई तरह के सवाल पूछते हैं।

एक आतंकी ने शो पर पूछा कि क्‍या महिलाओं को आईएसआईएस के उन वीडियोज देखना चाहिए जिसमें पुरुष होते हैं?

इस सवाल के जवाब में कहा गया, 'कुछ विद्वान महिलाओं को दूसरे पुरुषों की ओर देखने की इजाजत नहीं देते हैं तो कुछ इसलिए मना करते हैं क्‍योंकि पुरुष अजनबियों ने हो सकता है कि वह काम अपनी इच्‍छा से किया हो।'

पढ़ें-

जायज है महिलाओं का वीडियो देखना

जवाब में यह भी कहा गया है कि महिलाओं को खुद को पुरुषों से छिपाकर रखने का आदेश है और पुरुषों को इसकी कोई जरूरत नहीं है।

इसलिए महिलाओं को आईएसआईएस वीडियोज देखने की मंजूरी है यहां तक कि अगर उसमें होता है और उसमें अगर आईएसआईएस पुरुषों की ओर से धर्म उपदेश दिए जा रहे हों या फिर मिलिट्री तैयारियों को दिखाया गया हो या फिर आतंकी लड़ते हुए नजर आ रहे हों।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ISIS radio station has launched a phone-in Show'Agony Uncle' to help terrorists.
Please Wait while comments are loading...