23 वर्ष की मिस फ्रांस इरिस मिटेनाएरे बनीं मिस यूनिवर्स 2017

मिस फ्रांस 23 वर्ष की इरिस मिटेनाएरे को चुना गया वर्ष 2017 की मिस यूनिवर्स। मिस हैती राकेल पेलिसियर फर्स्‍ट रनर अप और मिस कोलंबिया एंड्रीया टोवर बनी सेकेंड रनर अप। मिस इंडिया ने किया निराश।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मनीला। फिलीपींस की राजधानी मनीला के पासे में रविवार को मिस यूनिवर्स 2017 का आयोजन हुआ। मिस फ्रांस इरिस मिटेनाएरे को यहां पर 86 देशों की ब्‍यूटी क्‍वींस के बीच मिस यूनिवर्स के ताज से नवाजा गया। वहीं मिस हैती राकेल पेलिसियर को फर्स्‍ट रनर अप तो मिस कोलंबिया की एंड्रीया टोवर सेकेंड रनरअप घोषित की गईं।

Iris-Mittenaere-miss-universe-2017-मिस-यू‍निवर्स-2017-मिस-फ्रांस.jpg

65वां मिस यूनिवर्स कांटेस्‍ट

मनीला में आयोजित मिस यूनिवर्स कांटेस्‍ट का यह 65वां वर्जन था और मिस फ्रांस इरिस को शुरुआत से ही ताज के लिए एक दमदार कैंडीडेट माना जा रहा था। पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी इस बार की प्रतियोगिता में बतौर जज शामिल थीं। 23 वर्ष मिस फ्रांस के सिर पर ब्रह्मांड की सबसे खूबसूरत लड़की का ताज सजा और पहले से ही उन्‍हें इस ताज का असली हकदार बताया जा रहा था। इरिस ने सभी को अपनी खूबसूरती, आत्मविश्वास और सूझबूझ का फैन बना लिया था। इरिस डेंटल की पढ़ाई कर रही हैं और कुकिंग में उनकी खास दिलचस्पी है। इरिस का जन्‍म नॉर्थ फ्रांस लिले शहर में हुआ था। उन्‍होंने फाइनल राउंड में सवाल के जवाब में कहा कि अगर वह इस ताज को जीतती हैं तो उन्‍हें काफी गर्व महसूस होगा। जब उनको विजेता घोषित किया गया तो एकबार को उन्‍हें यकीन नहीं हुआ और अपना नाम सुनकर वह हैरान दिख रही थीं। इरिस मिस यूनिवर्स प्लेटफार्म का प्रयोग डेंटल और मुंह की साफ-सफाई के मुद्दे पर लोगों को जागरुक करने के लिए करना चाहती हैं।

भारत को फिर मिली निराशा

वहीं मिस इंडिया रोशमिता हरिमूर्ति के साथ एक बार फिर से भारत को इस प्रतियोगिता में असफलता हाथ लगी। आपको बता दें कि आखिरी बार वर्ष 2000 में लारा दत्‍ता जब मिस यूनिवर्स चुनी गईं थी तो वह भारत की इतने बड़े प्‍लेटफॉर्म पर आखिरी सफलता थी। पिछले 17 वर्षों से भारत को इस प्रतियोगिता में निराशा हाथ लग रही है। वहीं भारतीय मूल की सिख गर्ल किरन जस्साल ने मलेशिया का प्रतिनिधित्‍व कर रही थीं। गौरतलब है कि पिछले वर्ष यह कांटेस्‍ट अमेरिका के लास वेगास में आयोजित हुआ था और यहां पर फिलीपींस की पिया अलोंजो वुत्र्जबैच को वर्ष 2016 के लिए मिस यूनिवर्स घोषित किया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Miss France Iris Mittenaere is Miss Universe 2017. Miss Haiti Raquel Pelissier and Miss Colombia Andrea Tovar came first and second runner up.
Please Wait while comments are loading...