भारतीय मूल का ये पूर्व पेंशन फंड अधिकारी रिश्वत में मांगता था वेश्याएं, महंगी घड़ियां और ड्रग्स

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के एक पूर्व अधिकारी पर प्रोस्टीट्यूट और ड्रग्स ब्राइबरी स्कीम में लिप्त होने के चलते गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स का नाम नवनूर कांग है, जो अमेरिका के तीसरे सबसे बड़े पेंशन फंड न्यू यॉर्क स्टेट कॉमन रिटायरमेंट फंड (एनवायसीआरएफ) में डायरेक्टर और स्ट्रेटेजिस्ट था। न्यू यॉर्क फेडरल प्रोसीक्यूटर ने बुधवार को कहा कि नवनूर ने करोड़ों रुपयों का बिजनेस उन ब्रोकर और डीलर्स को दे दिया, जिन्होंने उसे घूस के तौर पर लग्जरी वैकेशन, महंगी घड़ियां, पैसे और काफी कुछ दिए।

भारतीय मूल का ये पूर्व पेंशन फंड अधिकारी रिश्वत में मांगता था वेश्याएं, महंगी घड़ियां और ड्रग्स

आईआईटी पासआउट प्रदीप गुप्‍ता बने कैलिफोर्निया के शहर के मेयर

यह भी पाया गया है कि रिश्वत के तौर पर नवनूर ने वेश्याओं और स्ट्रिपर्स की भी मांग की थी। रिश्वत में उसे पानेराई की करीब 17,420 डॉलर की घड़ी भी दी गई थी। नवनूर को ओरेगोन के पोर्टलैंड में गिरफ्तार किया गया और फेडरल जज के सामने पेश किया गया। 38 साल के कांग पूर्व टेनिस खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2005 और 2006 में अन्तरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेला है। 2014 से 2016 तक नवनूर कंपनी में फिक्स्ड इनकम का डायरेक्टर और पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी का प्रमुख था। प्रोसीक्यूटर के अनुसार नवनूर कांग कम से कम दो दलाल कंपनियों के कर्मचारियों से मिलकर पेंशन फंड कंपनी का बिजनेस उन्हें दे रहा था।

पुतिन ने परखी सेना की ताकत तो ट्रंप ने किया परमाणु हथियारों पर ट्वीट

कोर्ट को दिखाए दस्तावेजों के हिसाब से ये दोनों कंपनियां 2013 में कोई बिजनेस नहीं करती थीं, लेकिन नवनूर द्वारा बिजनेस दिए जाने के बाद 2016 में इन कंपनियों के बिजनेस का एनुवल वॉल्यूम 2.557 डॉलर पर पहुंच गया। हालांकि, यह नहीं पता चल सका है कि ये दोनों कंपनियां कौन सी हैं। एक अन्य दलाल कंपनी के कर्मचारी देबोराह केल्ली पर भी वहीं चार्ज लगाए गए हैं जो नवनूर पर लगे हैं। इस अपराध की सजा 20 साल तक की जेल हो सकती है। एक अन्य कंपनी के कर्मचारी ग्रेग शॉर्नहॉर्न पर भी एक अन्य केस में चार्ज लगाए गए हैं। जब नवनूर कंपनी में काम करते थे, तब शॉर्नहॉर्न ने उन्हें 8000 डॉलर की रोलैक्स की घड़ी दी थी।

इटली के मिलान में मारा गया बर्लिन हमले का संदिग्‍ध अनीस अमरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian origin ex-official use to accept prostitutes and drugs
Please Wait while comments are loading...