ट्रंप और ओबामा की जुबानी जंग, ट्रंप ने कहा उनसे नहीं जीत सकते थे ओबामा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और निवर्तमान राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के बीच एक बार फिर से जुबानी जंग छिड़ गई है। राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के एक जवाब पर नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने कहा है कि बराक ओबामा उनसे राष्‍ट्रपति चुनावों में जीत नहीं सकते थे। एक इंटरव्‍यू में राष्‍ट्रपति ओबामा ने कहा था कि अगर वह फिर से चुनावों में खड़े होते तो वह ट्रंप को हरा सकते थे।

donald-trump-ट्रंप-ने-कहा-उनसे-चुनाव-में-नहीं-जीत-सकते-थे-राष्‍ट्रपति-बराक-ओबामा

ट्वीट से दिया बराक ओबामा को जवाब

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्ववीट के जरिए ओबामा को जवाब दिया है। ट्रंप ने ट्वीट किया और कहा, 'राष्‍ट्रपति ओबामा को लगता है कि वह चुनावों में मुझसे जीत जाते। वह यह कह सकते थे लेकिन मेरा मानना है कि बिल्‍कुल नहीं।' बराक ओबामा ने सोमवार को सीएनएन को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि नवंबर में हुए आम चुनावों में अगर वह खड़े होते तो वह ट्रंप को आसानी से हरा सकते थे। गौरतलब है कि अमेरिका में राष्‍ट्रपति सिर्फ दो बार ही चुनावों में अपनी किस्‍मत आजमा सकते हैं। बराक ओबामा वर्ष 2008 में पहली बार और फिर वर्ष 2012 में दूसरी बार राष्‍ट्रपति चुने गए थे।

सिर्फ दो बार ही बन सकते राष्‍ट्रपति

ओबामा ने अपने पूर्व सहयोगी डेविड एक्सेलरोड को दिए इंटरव्‍यू में यह बात कही। ओबामा ने कहा, 'मैं तीसरे कार्यकाल के लिए ट्रंप को आसानी से हरा सकता था।' ओबामा ने आठ नवंबर को हुए आम चुनाव के लिए पूर्व विदेश मंत्री और अपनी पार्टी की डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लिए जमकर प्रचार किया था। अक्सर उनकी रैलियों में राष्ट्रपति पद के अन्य उम्मीदवारों की रैलियों से ज्यादा भीड़ जुटी। ओबामा ने कहा वह क्लिंटन को पसंद करते हैं और क्लिंटन गलत हमलों की पीड़‍िता रही हैं। लेकिन ओबामा ने यह भी कहा कि क्लिंटन की हार को उनके आठ वर्षों के कामों को खारिज करने के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। अमेरिकी संविधान के 22वें संशोधन के तहत ओबामा को तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला। संविधान के इस संशोधन में कहा गया है, 'कोई भी व्‍यक्ति राष्‍ट्रपति के ऑफिस के लिए दो बार से ज्‍यादा चुनाव नहीं जाएगा।'

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President Elect Donald Trump said there was no way President Barack Obama could have defeated him.
Please Wait while comments are loading...