हिलेरी ने ट्वीट किया ट्रंप की पोल खोल देने वाला वीडियो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन एक वीडियो ट्वीट किया है जो रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप को एक बड़ा नुुकसान पहुंंचा सकता है। हिलेरी अपने इस वीडियो में ट्रंप के उन बयानों को लेकर आई हैं जिसे देखने के बाद पूर्व और वर्तमान अमेरिकी सैनिक शायद ट्रंप को वोट देने से हिचकिचाएंगे।

donald-trump-soldiers.jpg

पढ़ें-अगर तीसरी बार ओबामा बनते राष्‍ट्रपति तो मिशेल दे देतींं तलाक!

ट्रंप ने उड़ाया बहादुरी का मजाक

इस वीडियो की शुरुआत डोनाल्‍ड ट्रंप के एक भाषण के उस अंश से होती है जिसमें वह कहते हैं एक आदमी ने उन्‍हें पर्पल हार्ट गिफ्ट किया है।

ट्रंप का यह भाषण अगस्‍त का है और हिलेरी के वीडियो में इस भाषण के बाद एक सैनिक की प्रतिक्रिया दर्ज है।

इस सैनिक के मुताबिक जब ट्रंप ऐसा कहते हैं तो फिर यह साफ हो जाता है कि उन्‍हें सैनिकों की जरा भी कद्र नहीं है। अपने उस भाषण में ट्रंप ने कहा था कि उन्‍हें भी ऐसा ही पर्पल हार्ट हमेशा से चाहिए था।

पढ़ें-हिलेरी क्लिंटन को सबसे ज्‍यादा बार बेइज्‍जत किया डोनाल्‍ड ट्रंप ने

क्‍या है पर्पल हार्ट

आपको बता कि पर्पल हार्ट अमेरिकी मिलिट्री का एक खास सम्‍मान है। इसे पांच अप्रैल 1917 को राष्‍ट्रपति के नाम पर शुरू किया गया था। यह उन सैनिकों या को मिलता है जो या तो वॉर जोन में घायल हो चुके होते हैं या फिर शहीद हो जाते हैं।

मुस्लिम सैनिक का अपमान

हिलेरी के इस वीडियो में फिर ट्रंप के उस इंटरव्‍यू का हिस्‍सा है जिसमें वह कहते हैं कि उन्‍होंने भी अमेरिका के लिए कई योगदान किए हैं।

ट्रंप ने अपने उस इंटरव्‍यू में एक ऐसे मुस्लिम अमेरिकी सैनिक हुमायूं का जिक्र किया था जो ईराक में एक सुसाइड अटैक में शहीद हो गए थे। ट्रंप ने कहा था कि उन्‍होंने भी हुमायूं की ही तरह काफी योगदान किए हैं।

पढ़ें-ट्रंप के बेटे ने कहा पिता को स्‍वीकार होगा रिजल्‍ट लेकिन...

युद्धबंदियों को नापसंद करते ट्रंप

वीडियो का हिस्‍सा ट्रंप के उस बयान से अंत होता है जहां वह यह बोलते नजर आते हैं कि अमेरिकी सीनेट जॉन मैक्‍केन को वॉर हीरो नहीं मानते हैं। वह पांच वर्ष तक एक कैदी थे न कि वॉर हीरो।

ट्रंप के मुताबिक जिन सैनिकों को पकड़ लिया जाता है या फिर जो युद्धबंदी होते हैं वह उन्‍हें पसंद नहीं करते हैं। इसके बाद एक ऐसे अमेरिकी सैनिक की प्रतिक्रिया वीडियो में है जिसे 1944 में नाजी सेना ने बंदी बना लिया था।

यह सैनिक कहता नजर आ रहा है कि वह ट्रंप को हरगिज व्‍हाइट हाउस में नहीं देखना चाहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hillary Clinton tweets a video where Donald Trump seen insulting soldiers.
Please Wait while comments are loading...