ट्रंप ने कहा हिलेरी की वजह से दुनिया में होगा तीसरा विश्‍व युद्ध

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के रिपलिब्‍कन उम्‍मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर हिलेरी पर हमला बोला है। ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की विदेश नीति की वजह से सीरिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू होगा।

donald-trump-hillary-clinton-syria.jpg

पढ़ें-हिलेरी ने ट्वीट किया ट्रंप की पोल खोल देने वाला वीडियो

ट्रंप को नो वोट 

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद को समझाने जगह आईएसआईएस के खात्मे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

आपको बता दें कि हिलरी ने सीरिया पर नो फ्लाइंग जोन का प्रपोजल दिया था। ट्रंप ने अपनी पार्टी के उन नेताओं की भी आलोचना की है जिन्‍होंने ट्रंप को समर्थन देने से इंकार कर दिया है।

पढ़ें-हार की ओर बढ़ रहे हैं डोनाल्‍ड ट्रंप, कैंपेन ने पहली बार मानी बात

ट्रंप हुए परेशान

इसमें सबसे ऊपर है कॉलिन पॉवेल का नाम जो पूर्व राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍लू बुश के समय में विदेश सचिव थे। पॉवेल ने सार्वजनिक तौर पर ऐलान कर दिया है कि वह हिलेरी के लिए वोट करेंगे। ट्रंप के मुताबिक अगर रिपब्लिकन एक साथ रहते तो फिर कभी उन्‍हें हराया नहीं जा सकता है।

पढ़ें-क्‍यों सिर्फ नवंबर में ही होते हैं अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव

पूर्व सैनिक के पिता हिलेरी के पक्ष में

वहीं दूसरी ओर इराक में शहीद हुए कैप्‍टन हुंमायूं खान के पिता खिज्र खान ने ऐलान किया है कि वह क्लिंटन के लिए प्रचार करेंगे।

हुंमायूं वही मुस्लिम अमेरिकी सैनिक हैं जिन पर ट्रंप ने तंज कसा था और कहा था कि जो योगदान उनके माता-पिता ने किया है, उतना ही योगदान ट्रंप ने भी किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump says Hillary Clinton's policies on Syria will be responsible for third world war.
Please Wait while comments are loading...