नए सर्वे में क्लिंटन को ट्रंप पर मिली चार अंकों की बढ़त

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। मंगलवार को इलेक्‍शन डे से पहले आए ताजे सर्वे में डेमोक्रेट पार्टी की उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन को रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप पर बढ़त मिली है। क्लिंटन को ट्रंप पर चार अंकों की अहम बढ़त हासिल हुई है। यह नतीजा वॉल स्‍ट्रीट जनरन और एनबीसी के नए पोल में सामने आया है।

hillary-clinton-new-poll.jpg

पढ़ें-राष्ट्रपति चुनाव से पहले एफबीआई ने हिलेरी को दी बड़ी राहत

विकल्‍पों पर कंफ्यूज्‍ड वोटर्स

वॉल स्‍ट्रीट जनरल ने लिखा है कि इस बार वोटर्स के पास दो ऐसे विकल्‍प हैं जिन्‍होंने उनकी पसंद को काफी हद तक प्रभावित किया है। लेकिन वोटर्स रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार को लेकर काफी चिंतित हैं।

उन्‍हें हिलेरी के ई-मेल विवाद से भी इस वजह से कोई वास्‍ता नहीं है। आखिरी क्षणों में ट्रंप के पिछड़ने के बाद मुकाबला एक बार फिर से टक्‍कर का हो गया है।

पढ़ें-पाक मूल की साथी से अमिताभ बच्‍चन के बारे में पूछा हिलेरी क्लिंटन ने

44 प्रतिशत वोटर्स हिलेरी के समर्थन में

इस पोल में इस बात की जानकारी मिली है कि 44 प्रतिशत वोटर्स क्लिंटन को सपोर्ट करते हैं तो वहीं 40 प्रतिशत वोटर्स ट्रंप के समर्थन में हैं।

वहीं करीब छह प्रतिशत वोटर्स ऐसे हैं जो स्‍वतंत्र उम्‍मीदवार गैरी जॉनसन और दो प्रतिशत ग्रीन पार्टी के कैंडीडेट जिल स्‍टीयन को सपोर्ट कर रहे हैं।

पढ़ें-भारत की कमला हैरिस पहुंचेंगी अमेरिकी कांग्रेस, रचेंगी इतिहास

नए राष्‍ट्रपति की मुश्किलें

इस पोल में लिखा है कि इतने लंबे और कटु चुनाव प्रचार के बाद अब नए राष्‍ट्रपति को एक संदेह से भरे निर्वाचन दल का सामना करना पड़ेगा।

करीब आधे वोटर्स नए सर्वे में यह मानते हैं कि वह नए राष्‍ट्रपति को समर्थन देने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्‍हें इस बात से कोई मतलब नहीं है कि चुनावों में कौन जीतेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Democrat Hillary Clinton leads Republican Donald Trump by 4 points in latest poll.
Please Wait while comments are loading...