26 साल की उम्र में करोड़ों कमाने वाले भारतीय को अमेरिका में 1 साल की जेल

Subscribe to Oneindia Hindi

सैन फ्रांसिस्को। सफलता जितनी तेजी से कदम चूमती है, उतनी ही तेजी से असफलता का दायरा भी बढ़ जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है भारतीय मूल के गुरुबख्श चहल के साथ।

सिर्फ 26 साल की उम्र में अपना स्टार्टअप 300 मिलियन डॉलर में बेचने वाले चहल को घरेलू हिंसा के मामले में एक साल की सजा सुनाई गई है। हालांकि, उन्हें इस बात की इजाजत दी गई है कि वे सजा के खिलाफ ऊपरी अदालत में भी जा सकते हैं।

घरेलू हिंसा के मामले में पाया गया दोषी

शुक्रवार को उन्हें घरेलू हिंसा के मामले में दोषी पाया गया है। चहल को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का करीबी माना जाता है। 34 वर्षीय चहल पर आरोप है कि वो अपने दो गर्ल फ्रेंड्स के साथ मारपीट की है।

वो सुराग, जिसके जरिए रिक्शा चालक को उड़ाने वाले टैंपो तक पहुंची पुलिस

चहल को अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को की अदालत में जज ट्रैसी ब्राउन को सजा सुनाते हुए कहा कि वे इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत जा सकते हैं। ब्राउन ने चहल को बीते महीने ही प्रोबेशन पीरियड के दौरान घरेलू हिंसा कानून के उल्लंघन का दोषी पाया था।

दो साल पहले भी साबित हो चुके हैं दोषी

चहल को गर्लफ्रेंड को पीटने के आरोप में दो साल पहले भी दोषी पाया जा चुका है। अभियोजन पक्ष के वकील ने सर्विलांस फुटेज के आधार पर कहा कि चहल ने सैन फ्रांसिस्को के अपने पेंटहाउस में गर्लफ्रेंड को 100 से ज्यादा बार मारा और तकिये से उनका गला दबाने की कोशिश भी की।

बृजलाल तेवतिया शूटआउट पर आजम खान के कड़वे बोल

वहीं चहल ने कहा कि गलत सबूतों के आधार पर उन्हें दोषी करार दिया गया है। चहल ने यह भी कहा कि आरोप लगाने वाली महिला खुद जांच में सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने खुद पर लगाए गए आरोपों को कम करने की अपील भी की।

जज ने अलग कमरे में देखा सबूत

चहल के वकील जेम्स लेसार्ट ने अदालत में कहा कि ये उनके मुवक्किल का हक है कि जिन महिलाओं ने उन पर आरोप लगाया है वे उनसे सवाल जवाब कर सकें। जिन दो महिलाओं ने चहल पर आरोप लगाए हैं वो दोनों ही अदालत में पेश नहीं हुईं।

वहीं जज ने कहा कि पेंट हाउस के फुटेज को सबूत के तौर पर माना जा सकता है। इस सबूत को जज ने खुद अलग से देखा।

ये हैं चहल

बता दें कि चहल भारतीय मूल के चहल ने 2007 में अपनी डिजिटल एडवर्टाइजिंग कंपनी याहू को 300 मिलियन डॉलर (करीब 2007 करोड़ रुपए) में बेचा था।

कंपनी बेचने के बाद चहल को मशहूर ओप्रा विन्फ्रे शो में बतौर गेस्ट बुलाया गया था। चहल का जन्म पंजाब के तरनतारन में हुआ था और उन्होंने 16 साल की उम्र में उन्होंने अपनी कंपनी के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
34 year Gurubaksh chahal sentenced 1 year jail for voilation of domestic violence rule.
Please Wait while comments are loading...