ब्राजील की जेल में फिर गैंगवॉर, कैदियों ने काट डाले एक-दूसरे के सिर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

ब्रासीलिया। ब्राजील की जेल में फिर से गैंगवॉर की खबरें हैं और इस बार इस गैंगवॉर में बताया जा रहा है कि 26 कैदियों का गला काटकर उन्‍हें मार दिया गया है। इस बार यह गैंगवॉर ब्राजील की सबसे बड़ी जेल में हुआ जो कि ब्राजील के नार्थ-ईस्‍ट शहर नटाल में भड़का।

brazil-jail-gangwar-ब्राजील-जेल-गैंगवार.jpg

14 घंटे में पाया गया नियंत्रण

पुलिस की ओर से कहा गया है कि नटाल की अलकाउज जेल में भड़के दंगों को काबू में करने पर पुलिस को करीब 14 घंटे तक लग गए। पुलिस की ओर से ऑपरेशन अभी जारी है लेकिन हालात शांत हैं। ब्राजील की जेल में यह तीसरा सबसे बड़ा दंगा है। इससे पहले अमाजोनास और रोराइमा की जेलों में हुए दंगों में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी। अलकाउज की जेल में गैंगवॉर शनिवार दोपहर से शुरू हुआ। यहां पर एक क्रिमिनल ऑर्गनाइजेशंस के ताकतवर सदस्‍यों ने दूसरी तरफ मौजूद अपने दुश्‍मनों पर हमला कर दिया। इसके बाद उनके सिर काट डाले गए। जेक के कोऑर्डिनेर जेमिल्‍टन सिल्‍वा के मुताबिक तीन कैदियों के सिर उन्‍हें कटे नजर आ रहे थे। सिक्‍योरिटी फोर्सेज जेल के बाहरी इलाके में दाखिल हो गई थीं लेकिन उन्‍होंने दिन निकलने का इंतजार किया। इस हिंसा में किसी भी कैदी के बचकर भागने की कोई खबरें नहीं हैं।

सरकार ने किया है कुछ वादा

ब्राजील की जेलों में दंगे या फिर गैंगवॉर की खबरें काफी आम हैं। ब्राजील की जेलों में जरूरत से ज्‍यादा कैदी हैं और इन जेलों को देश के ताकतवर क्रिमिनल्‍स गैंग कंट्रोल करते हैं। लेकिन हाल की हिंसा की घटनाओं ने ब्राजील के राष्‍ट्रपति माइकल टेमर पर इस परेशानी का हल तलाशने का दबाव बढ़ा दिया है। अमेजोनास की जेल में हुए दंगे के बाद सरकार ने घोषणा की थी कि देश में पांच और हाई सिक्‍योरिटी वाली जेल तैयार की जाएंगी और नई इंटेलीजेंस यूनिट्स बनाइ जाएंगी ताकि जेलों में बंद गैंग्‍स के सदस्‍यों की ताकत पर लगाम लग सके।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
26 prisoners beheaded in riot at Natal prison in Brazil.
Please Wait while comments are loading...