G20 summit: सभी नेताओं ने आतंक को जड़ से खत्म करने का किया निश्चय

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैमबर्ग। जर्मनी के हैमबर्ग में इन दिनों पीएम मोदी जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हुए हैं। यह सम्मेलन दो दिनों तक चलेगा। पहले दिन सम्मेलन में सभी देशों के नेताओं ने आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की है और साथ मिलकर आतंक से लड़ने का निश्चय किया है। इसके साथ ही यह भी निश्चय लिया गया है कि आतंकी गतिविधियों से जो लोग इन्हें आर्थिक सहायता मुहैया कराते हैं, उसके खिलाफ भी एक साथ खड़ा हुआ जाएगा।

G20 summit: सभी नेताओं ने आतंक को जड़ से खत्म करने का किया निश्चय

जी20 सम्मेलन में नेताओं ने कहा कि वे प्राइवेट सेक्टर के साथ मिलकर इंटरनेट और सोशल मीडिया का आतंक के लिए इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ लड़ेंगे। सभी ने यह निश्चय किया कि आतंकियों से जुड़ी जानकारियां एक दूसरे से साझा की जाएंगी ताकि बाहर से देश में आने वाले आतंकियों और देश में ही पैदा हो रहे आतंकियों से आसानी से निपटा जा सके।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने जी-20 समिट में बताया आतंक के खात्मे का प्लान

इस सम्मेलन में सभी देशों के नेताओं ने माना की आतंकियों को आर्थिक सहायता देने वालों और आतंकियों के लिए पूरी दुनिया में कोई जगह सुरक्षित नहीं रहने दी जाएगी। आतंकवाद आज के समय में पूरी दुनिया के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है, जिससे साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है और साथ ही पूरी दुनिया से आतंकियों के सेफ हैवेन (पनाह देने वाले देश) को भी खत्म करना होगा।

G20 Summit: PM Modi and Xi Jinping meet in Hamburg, exchange warm handshake | वनइंडिया हिंदी
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
g20 leaders statement on countering terrorism at g20 summit
Please Wait while comments are loading...