पति डोनाल्‍ड ट्रंप की वजह से नामी फैशन डिजाइनर ने मेलेनिया को कहा नो

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। सुपरमॉडल रह चुकी मेलेनिया ट्रंप अब अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी होंगी। अब मेलेनिया जो कि सुपरमॉडल रह चुकी हैं, हर मौके पर अपने कॉस्‍ट्यूम को काफी चुनकर पहनती हैं। लेकिन उनका दिल फ्रांस की एक फैशन डिजाइनर ने तोड़ दिया है। न्‍यूयॉर्क में बसी एक फ्रेंच डिजाइनर ने मेलेनिया ट्रंप के लिए ड्रेस डिजाइन करने से साफ इंकार कर दिया है।

melania-trump-fashion-designer.jpg

पढ़ें-हॉट एंड बोल्‍ड मेलेनिया होंगी अमेरिका की अगली फर्स्‍ट लेडी!

सभी डिजाइनर्स से मेलेनिया को करे इंकार

न्‍यूयॉर्क में बसीं फ्रेंच डिजाइनर सोफी थेयालेट्ट ने मेलेनिया ट्रंप को उनके पति और अब अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के महिलाओं पर उनके नजरिए की वजह से मेलेनिया को इंकार कर दिया है।

अब थेयालेट्ट बाकी डिजाइनर्स से भी अपील कर रही हैं कि वे सभी ऐसा करें और मेलेनिया को इंकार कर दें। पिछले कई वर्षों से वर्तमान फर्स्‍ट लेडी मिशेल ओबामा डिजाइनर्स की फेवरिट बनी हुई हैं।

मिशेल के बाद अमेरिका में फैशन डिजाइनर्स डेमोक्रेट्स हिलेरी क्लिंटन का इंतजार कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप राष्‍ट्रपति चुन गए और फैशन इंडस्‍ट्री को निराश हाथ लगी।

पढ़ें-ओबामा की वजह से व्‍हाइट हाउस के ऑफिस से काम नहीं कर पाएंगे ट्रंप!

क्‍या लिखा है इस डिजाइनर ने

राष्‍ट्रपति चुनावों के अभियान के समय अमेरिकी फैशन इंडस्‍ट्री ने हिलेरी क्लिंटन को सपोर्ट किया था। थेयालेट्ट ने एक ओपेन लेटर लिखकर यह अपील की है और गुरुवार को उनका यह लेटर पब्लिश हुआ है।

इसमें लिखा है, 'एक इंसान जो विविधता, व्‍यक्ति की आजादी और जिंदगी के हर स्‍वरूपों का सम्‍मान करता है, मैं, अगली फर्स्‍ट लेडी के लिए ड्रेसिंग या फिर ऐसे किसी भी काम का हिस्‍सा नहीं बनूंगी।'

थेयालेट्ट ने लिखा है,'मेलेनिया के पति का राष्‍ट्रपति चुनाव अभियान नस्‍लवाद, लैंगिक भेदभाव और विदेशी नीति में भेदभाव करने से भरा हुआ था। हम सभी इन नैतिक बातों के साथ असहज महसूस करते हैं।'

उनका कहना था कि वह इस बात से पूरी तरह से वाकिफ है कि उन्‍हें राजनीति में शामिल नहीं होना है। उन्‍होंने कहा है कि यह सबकुछ सिर्फ पैसे से ही नहीं जुड़ा है।

पढ़ें-अमेरिका को मिलेगा भारतीय विदेश मंत्री, निकी हेले दौड़ में

कौन हैं मिशेल की फेवरिटी सोफी

52 वर्षीय थेयालेट्ट अमेरिका में पिछले 15 वर्षों से काम कर रही हैं और वह न्‍यूयॉर्क फैशन वीक की एक नियमित डिजाइनर हैं। उनकी कई डिजाइन को मिशेल ओबामा ने सराहा है।

वर्ष 2009 से कई मौकों पर मिशेल ने उनकी डिजाइन की हुई ड्रेसेज को पहना है। थेयालेट्ट ने मिशेल ओबामा को आकर्षक, नैतिक मूल्‍यों वाली और अच्‍छी मंशा वाली महिला बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New York based French Designer Sophie Theallet had refused to dress US future first lady Melania Trump because of newly elect US President Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...