पेर‍िस में भरे बाजार एक चर्चित महिला सांसद को एक पुरुष ने कहा 'डर्टी बोबो', जान‍िए क्‍यों?

Subscribe to Oneindia Hindi

पेरिस। फ्रांस में एक महिला पॉलिटिश‍ियन के साथ ऐसा हादसा देखने को मिला जो वाकई आपको चौंका देगा। किसी पुरुष की कायरता का ऐसा उदाहरण शायद ही आपने पहले कहीं क‍िसी भरे बाजार में देखा होगा। दरअसल, फ्रांस में रविवार को एमपी इलेक्‍शन हैं। वहां एक फ्रेंच पॉलिटिशियन नैथली कॉरशियिस‍िको मॉरजिएट नाम की बेहद पॉपुलर राजनी‍त‍िज्ञ महिला अपने प्रशंसकों से बात कर रही थीं। इतने में एक पुरूष वहांं आता है और उन्‍हें अपमान‍ित करता है। वह भरे बाजार में अचेत होकर ग‍िर जाती हैं। देखिए फ‍िर क्‍या होता है।

भरे बाजार कहा डर्टी बोबो

भरे बाजार कहा डर्टी बोबो

भरे बाजार क‍िसी राजनीति‍ज्ञ म‍ह‍िला की अब तक की सबसे व‍िवादास्‍पद घटना है। दरअसल यह पुरूष पेर‍िस के भरे बाजार में इलेक्‍शन को लेकर लीफलेट बांट रहा होता है। उसकी नजर नैथली पर पड़ती है। राजनीत‍िक मतभेद के चलते वह उसी लीफलेट से उनके चेहरे पर हि‍ट करते हैं। उन्‍हें डर्टी बोबो कहकर अपमानि‍त करते हैं। उन्‍हें इतनी तेज चोट लगती है क‍ि तत्‍काल प्रभाव से बेहोश हाे जाती हैं। उन्‍हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट ले जाया जाता है।

आखिर उसने ऐसा क्‍यों क‍िया?

आखिर उसने ऐसा क्‍यों क‍िया?

खबर में बताया गया है क‍ि जो आदमी उसको हिट करता है उसका नाम हि‍डालगो है और खुद को मेयर कहकर संबोध‍ित करता है। उसके बाद उसको अपमान‍ित करता है। अटैकर कहता है क‍ि उन्‍हें एसने वापस चले जाना चाहिए।उसकी इस घटना पर उसे जरा भी शर्मिन्‍दगी महसूस नहीं होती है। असुरक्षा महसूस करने के कारण उसने यह कदम उठाया।

29 साल की उम्र में जीती थीं पहला चुनाव

29 साल की उम्र में जीती थीं पहला चुनाव

इस बार वह खुद दोबारा पेरिस की तरफ से इलेक्‍शन के ल‍िए खड़ी हो रही थीं। ज‍िसके इलेक्शन रव‍िवार को थे। उनके पॉल‍िट‍िकल बैकग्राउंड में बताया गया है क‍ि उन्‍होंने केवल 29 साल की उम्र में अपना पहला इलेक्शन जीता था और नेशनल असेंबली में पहली बार शामिल हुई थीं। वह 2010 से 2012 तक इकोलॉजी मिन‍िस्‍टर के तौर पर अप्‍वॉइंट की गई थी।

NKM नाम से पॉपुलर है नैथली

NKM नाम से पॉपुलर है नैथली


इनका राजनीतिक कर‍ियर बेहद अच्‍छा रहा है। इस बार वो दूसरी बार चुनाव लड़ रही थीं, जिसको लेकर काफी चर्चा में हैं। नैथली दो बच्‍चों की मां हैं और उनकी उम्र 44 साल है। फ्रांस के प्राइम म‍िन‍िस्‍टर यूडोर्ड फ‍िलीप‍ि को जब इस घटना का पता चलता तो उन्‍हें इस तरह की हिंसा को स्‍वीकार करने से इंकार कर द‍िया। कुस‍िको को फ्रांस में NKM के शॉर्ट नाम से जाना जाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
French candidate knocked campaign
Please Wait while comments are loading...