एयरफोर्स वन पर हाथ पोंछने वाली तौलियों से ट्रंप को शिकायत, कहा मुलायम नहीं

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को राष्‍ट्रपति के आधिकारिक एयरक्राफ्ट एयरफोर्स वन से एक शिकायत है। ट्रंप की शिकायत आपको थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन अब राष्‍ट्रपति की शिकायत है तो सुननी तो पड़ेगी ही। राष्‍ट्रपति ट्रंप को एयरफोर्स वन में मौजूद हाथ पोंछने वाली तौलियों से शिकायत है।

एयरफोर्स-वन-पर-हाथ-पोंछने-वाली-तौलियों-से-ट्रंप-को-शिकायत

टेलीफोन बड़े सुंदर और तौलिए बड़े खराब

ट्रंप ने कहा है कि व्‍हाइट हाउस में जो टेलीफोन हैं उनसे वह काफी प्रभावित हैं। वहीं वह उन्‍हें एयरफोर्स वन पर मौजूद हाथ पोंछने की तौलियों से यह शिकायत है कि वह मुलायम नहीं हैं। हफिंगटन पोस्‍ट की एक खबर में कहा गया है कि व्‍हाइट हाउस की ओर से जानकारी दी गई है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इन तौलियों को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। पिछले हफ्ते ट्रंप ने कहा था कि व्‍हाइट हाउस में जो फोन सिस्‍टम है उनके वह काफी प्रभावित हैं। ट्रंप ने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को बताया था कि उन्‍होंने अभी तक इतने सुंदर फोन्‍स का प्रयोग अपनी जिंदगी में कभी नहीं किया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति वर्ष 1943 से इस एयरक्राफ्ट का प्रयोग कर रहे हैं।

ट्रंप को बोइंग से हैं शिकायतें

वैसे एयरफोर्स वन के साथ पहली बार नहीं है जब ट्रंप ने कोई शिकायत की हो। कुछ दिनों पहले तो ट्रंप ने यह तक कह दिया था कि बोइंग के नए एयरफोर्स वन को कैंसिल कर देना चाहिए। बोइंग आने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों के लिए नया 747 एयरफोर्स वन तैयार कर रही है लेकिन ट्रंप को इससे आपत्ति है। ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा था कि यह नया बोइंग काफी महंगा है और इसका ऑर्डर कैंसिल कर देना चाहिए। बोइंग का एयरफोर्स वन अमेरिकी राष्‍ट्रपति का अधिकारिक एयरक्राफ्ट है । इसलिए इस प्‍लेन में कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी एयरक्राफ्ट्स में नहीं हैं। इस एयरक्राफ्ट की एक नही बल्कि दो एडवांस रसोईयों में खाना पकता है। प्‍लेन के निचले हिस्‍से में बने फ्रीजर्स में बड़ी मात्रा में खाने को स्‍टोर करके रखा जाता है। इस एयरक्राफ्ट का क्रू एक बार में 100 लोगों को खाना पकाकर खिला सकता है। प्‍लेन के स्‍टोरेज हिस्‍से में 2,000 लोगों के लिए खाना स्‍टोर करके रखा जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
45th President of United States of America Donald Trump has registered a complaint about hand towels aboard Air Force One. Trump said towels are not soft enough.
Please Wait while comments are loading...