ट्रंप के ISISको खत्‍म करने के दावे को जनरल ने बताया बचकाना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह राष्‍ट्रपति बने तो आर्मी के रिटायर्ड जनरल को 30 दिन के अंदर आईएसआईएस को खत्‍म करने की रणनीति तैयार करने के लिए कहेंगे। वहीं ट्रंप के दावे को आर्मी के रिटायर्ड जनरल बेवकूफी वाला दावा करार दे रहे हैं।

donalad-trump-isis.jpg

सेना को मजबूत बनाएंगे ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले चुनावों में अगर उनकी जीत होती है तो वह पेंटागन के अधिकारियों से 30 दिनों के अंदर खत्म करने की योजना बनाने को कहेंगे।

ट्रंप की मानें तो आईएसआईएस के खिलाफ उनकी नीति क्‍या होगी इसे वह अभी नहीं बता सकते हैं। अगर वह अपनी नीति को बता देंगे तो उनके दुश्‍मनों को इसका पता लग जाएगा।

पढ़ें-राष्‍ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले यह काम करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

ट्रंप ने यह वादा भी किया कि राष्‍ट्रपति बनने के बाद वह अमेरिकी सेना को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

उन्होंने ओबामा अरोप लगाया कि वह आर्मी में जवानों की संख्या पांच लाख चालीस हजार से घटा कर चार लाख पचास हजार करना चाहते हैं।

पढ़ें-जानिए क्‍यों आईएसआईएस चाहता है ट्रंप बनें राष्‍ट्रपति

बचकाना है ट्रंप का दावा

ट्रंप के आईएसआईएस के खत्‍म करने के दावे को रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल मार्क हार्टलिंग ने रिटायर्ड सैनिकों का मजाक करने के समान करार दिया है।

लेफ्टिनेंट जनरल हार्टलिंग जो कि एक कमांडिंग ऑफिसर भी रह चुके हैं, उन्‍होंने सीएनएन के साथ बातचीत में इस मुद्दे पर बात की।

उन्‍होंने कहा कि ट्रंप को क्‍या लगता है कि 14 वर्षों से अल-कायदा को खत्‍म करने के लिए सेना कुछ नहीं कर रही है।हर्टलिंग की मानेंं तो ट्रंप का बयान सिर्फ बचकानेे बयान से ज्‍याादा कुछ नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Republican Donald Trump says if he will get elected he would ask generals to give him a plan within 30 days to defeat ISIS.
Please Wait while comments are loading...