रिपब्लिकन ही नहीं करेंगे अपनी पार्टी के उम्‍मीदवार ट्रंप के लिए वोटिंग

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। रिपलिब्‍कन पार्टी के 50 ऐसे सिक्‍योरिटी एक्‍सपर्ट्स ने एक चिट्ठी रिलीज की है जो पहले बतौर सिक्‍योरिटी एक्‍सपर्ट अमेरिकी सरकार से जुड़े रहे हैं। इस चिट्ठी में उन्‍होंने ऐलान कर दिया है कि वे अपनी पार्टी के राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को वोट नहीं डालेंगे।

donald-trump

इन वेटरन रिपब्लिकन लीडर्स का मानना है कि ट्रंप देश के सबसे लापरवाह राष्‍ट्रपति साबित होंगे और ऐसे में वे ट्रंप को वोट नहीं कर सकते हैं। 50 लोगों के इस ग्रुप सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी यानी सीआईए के फॉर्मर डायरेक्‍टर माइकल हेडन भी शामिल हैं।

इनका मानना है कि ट्रंप के पास राष्‍ट्रपति बनने के लिए जो अनुभव, वैल्‍यू और जो कैरेक्‍टर होना चाहिए वह है ही नहीं। यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप के खिलाफ उनकी पार्टी के अंदर से ही आवाजें उठीं हों। इससे पहले भी कई रिपब्लिकन लीडर ट्रंप के लिए असहमति जता चुके हैं।

इस चिट्ठी के मुताबिक ट्रंप अमेरिका के आजाद दुनिया के नेतृत्‍व करने के नैतिक अधिकार को कमजोर करते हैं। इन एक्‍सपर्ट्स ने यह भी कहा कि ट्रंप को अमेरिका के संविधान की भी सही समझ नहीं है।

आपको बता दें कि अमेरिका में नवंबर में चुनाव होने वाले हैं और ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन से होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Around 50 Republican national security veterans released a letter declaring they will not vote for his party presidential candidate Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...