डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से कहा, 'गंदे लोगों' पर लगाम लगाओ वरना भेजूंगा अमेरिकी सेना

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर मेक्सिको की सेना इस मामले में कुछ नहीं कर पाएगी तो वह खुद अमेरिका से सेना भेजेंगे और मेक्सिको में नशीले पदार्थों के तस्करों और गंदे लोगों पर लगाम लगाएंगे।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के राष्ट्रपति को नशीले पदार्थों की तस्करी और गंदे लोगों पर लगाम लगाने के लिए कहा है। इतना ही नहीं, इस मामले पर एक सख्त रुख अख्तियार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर मेक्सिको की सेना इस मामले में कुछ नहीं कर पाएगी तो वह खुद अमेरिका से सेना भेजेंगे और मेक्सिको में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों और गंदे लोगों पर लगाम लगाएंगे। आपको बता दें कि अक्टूबर 2016 में राष्ट्रपति पद की बहस में उन्होंने मेक्सिको में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों और बुरे लोगों के लिए 'बैड होम्बर्स' शब्द का इस्तेमाल किया था और कहा था कि वह अमेरिका को इनसे छुटकारा दिला देंगे।

donald trump डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से कहा, 'गंदे लोगों' पर लगाम लगाओ वरना भेजूंगा अमेरिकी सेना
ये भी पढ़ें-पाकिस्तान ने किया साल का पहला सीजफायर उल्लघंन, BSF ने दिया करारा जवाब

द एसोसिएट प्रेस को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के बीच फोन पर हुई बातचीत के कुश अंश मिले हैं, जिनसे यह बात बात सामने आई है कि वह मेक्सिको में अमेरिकी सेना को भेजने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। हालांकि, दोनों की बातचीत के अंश मिले हैं उनसे यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि ट्रंप 'गंदे लोग' शब्द का इस्तेमाल किसके लिए कर रहे हैं। साथ ही, उनकी बातचीत से यह भी साफ नहीं हो रहा है कि आखिर दोनों के बीच में किस संदर्भ में यह बात हुई और उनका लहजा कैसा था।
ये भी पढ़ें- रूस से दोस्‍ती और चीन से दुश्‍मनी निभाएंगे अमेरिकी विदेश सचिव रेक्‍स टिलीरसन!
भले ही दोनों की बातचीत के अंश से कुछ बातें साफ नहीं हो रही हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि वह राष्ट्रपति बनने के बाद भी दुनिया भर के नेताओं से ठीक उसी तरह बात कर रहे हैं, जैसे वह अपने चुनाव प्रचार के दौरान रैलियों में किया करते थे। उनकी आवाज में अभी भी वही रूखापन देखने को मिलता है। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump says Take Care Of 'Bad Hombres' Or i will send us army
Please Wait while comments are loading...