अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा ट्विटर न होता तो वह कभी राष्‍ट्रपति न बन पाते

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को मीडिया से ज्‍यादा ट्विटर और सोशल मीडियर पर भरोसा। कहा आज जिस मुकाम पर हूं उसमें सबसे ज्‍यादा योगदान ट्विटर और सोशल मीडिया के बाकी प्‍लेटफॉर्म का।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मीडिया के साथ यारी पर किसी को कोई शक नहीं है। अब उन्‍होंने एक और बयान दिया है जिसकी वजह से फिर अप्रत्‍यक्ष तौर पर उन्‍होंने मीडिया पर निशाना साधा है। ट्रंप ने कहा है कि आज वह जो कुछ भी हैं उसका श्रेय ट्विटर को जाता है।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा ट्विटर न होता तो वह कभी राष्‍ट्रपति न बन पाते

किसी ट्वीट पर कोई अफसोस नहीं

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने यह बात उस समय कही जब वह जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल से मुलाकात कर रहे थे। जर्मनी के ही एक जर्नलिस्‍ट ने ट्रंप से यह सवाल पूछा था। ट्रंप से जर्मन जर्नलिस्‍ट ने पूछा था कि क्‍या उन्‍हें अपनी किसी ट्वीट को लेकर अफसोस होता है। इस पर ट्रंप ने जवाब दिया कि वह आज जिस पोजीशन पर हैं, उसका श्रेय ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को जाता है। ट्रंप का कहना था कि जब मीडिया सच बताने से बचता है तो सोशल मीडिया की वजह से वह बाकी लोगों का मुकाबला कर पाते हैं। इसलिए ही सोशल मीडिया उन्‍हें काफी रास आता है। ट्रंप ने इस दौरान फोन टैपिंग से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि जर्मनी की चांसलर मार्केल और ओबामा प्रशासन के बीच एक बात समान है। वहीं जिस समय ट्रंप इस सवाल का जवाब दे रहे थे तो चांसलर मार्केल चुप थीं।

क्‍या हुआ था शुक्रवार को

शुक्रवार को ट्रंप और मार्केल के बीच हुई मुलाकात में दोनों के बीच कई मुद्दों पर मतभेद खुलकर सामने आए। व्‍यापार से लेकर शरणार्थी समस्‍या जैसे मुद्दों पर दोनों की अलग-अलग राय थी। ओवल ऑफिस में इस 30 मिनट की मुलाकात
एक पल ऐसा आया जिसने पूरी दुनिया का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। इस मुलाकात के दौरान मीडिया दोनों की फोटोग्राफ्स ले रहा था। कैमरा संभाले मीडियाकर्मी मार्केल और ट्रंप के बीच हैंडशेक का अनुरोध कर रहे थे। मार्केल ने भी ट्रंप से कहा कि मीडिया दोनों का हैंडशेक देखना चाहती है। ट्रंप ने मीडिया के साथ ही साथ मार्केल का भी हैंडशेक का अनुरोध नजरअंदाज कर दिया। ट्रंप ने मार्केल की सलाह पर कोई प्रतिक्रिया ही नहीं दी। वह फोटोग्राफर्स की तरफ ही देखते रहे। ट्रंप का बर्ताव मार्केल के लिए असुविधाजनक था लेकिन वह फोटोग्राफर्स को देखकर मुस्‍कुराती ही रहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to US President Donald Trump he has become President because of Twitter and the social media platform.
Please Wait while comments are loading...