अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: हिलेरी को झटका, ट्रंप ने बनाई चार प्वाइंट की लीड

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला बेहद दिलचस्प होता जा रहा है। कुछ दिन पहले हिलेरी क्लिंटन के मुकाबले कमजोर पड़ते नजर आ रहे रिपब्लिकिन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नए सर्वे में हिलेरी क्लिंटन पर चार प्वाइंट की बढ़त बनाई है।

doanald

8 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव हैं। इस दफा रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्र्ंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच मुकाबला है। दोनों के बीच लगातार कड़ी प्रतिद्वंदता देखने को मिल रही है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है मुकाबला और करीबी होता दिख रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: नए पोल में हिलेरी को झटका, ट्रंप निकले आगे

पिछले कुछ समय में डोनाल्ड ट्रंप अपने ऊपर लगातार यौन शोषण के आरोपों के चलते हिलरी से पिछड़ते दिख रहे थे। शुरुआती कई सर्वें हिलेरी के पक्ष में रहे थे।

पहले एक, अब चार प्वाइंट की बढ़त पर डोनाल्ड

हाल ही में आए एक सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप ने बढ़त बनाई थी। एबीसी न्यूज-वाशिंगटन पोस्ट के सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को 46 फीसदी लोगों का समर्थन मिला तो वहीं डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी को 45 फीसदी लोगों ने समर्थन किया था।

इसमें डोनाल्ड ने हिलरी ने एक प्वाइंट की ही बढ़त बनाई थी लकिन अब एक दूसरे सर्वे में डोनाल्ड को चार प्वाइंट की बढ़त मिली है।

तो हिलेरी की वजह से अमेरिकी की जनसंख्‍या में होगा तिगुना इजाफा!

एलए टाइम्स के 31 अक्टूबर को कराए गए सर्वे में डोनाल्ड ने हिलेरी क्लिंटन पर चार प्वाइंट की लीड बनाई है। चुनाव से ऐन पहले के ये सर्वे हिलेरी के लिए निश्चित ही चिंताजनक हैं।

हिलेरी की लोकप्रियता में गिरावट की वजह हाल ही में एफबीआई द्वारा उनके एक पुराने मामलें को फिर से खोलना माना जा रहा है। ये मामला विदेश मंत्री रहते हुए हिलेरी पर ईमेल के लिए गुप्त सर्वर के इस्तेमाल से जुड़ा है।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेताया, भारत में हो सकता है आईएसआईएस का हमला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump now leads Hillary Clinton by 4 points
Please Wait while comments are loading...