व्‍हाइट हाउस में हो सकता है राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर हमला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका के कई पूर्व राष्ट्रपतिओं को सुरक्षा दे चुके एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप व्‍हाइट हाउस में भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्‍होंने चेतावनी दी है कि अगर कोई आतंकी हमला हुआ तो फिर राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट्स भी उनकी रक्षा नहीं कर पाएंगे।

व्‍हाइट हाउस में हो सकता है राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर हमला

पिछले हफ्ते दाखिल हुआ था एक‍ व्‍यक्ति

सीक्रेट सर्विस एजेंट रहे डॉन बोनगिना ने वॉर्निंग देते हुए कहा है कि किसी भी आतंकी हमले की स्थिति में सीक्रेट सर्विस भी ट्रंप की रक्षा करने में नाकाम रहेगी। बोनगिनो का यह बयान व्हाइट हाउस की फेसिंग का लांघकर अंदर कूद कर आ जाने और उच्च सुरक्षा वाले इस स्थान पर करीब 15 मिनट तक घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की घटना के एक सप्ताह बाद आया है। फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में बोनगिनो ने कहा कि घुसपैठिए ने अनेकों अलार्म बंद किए, उसे अनेकों अधिकारियों ने भी देखा, लेकिन उस पर कोई खास ध्यान नहीं दिया और यह बड़ी बात है।

कौन हैं बोनगिनो

बोनगिनो बराक ओबामा और जॉर्ज डब्ल्यू बुश को सुरक्षा प्रदान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना से साफ है कि राष्ट्रपति व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं। सीक्रेट सर्विस के पास सुविधाएं नहीं हैं, उनके पास जवान नहीं हैं जो कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए जरूरी हैं। साथ ही दावा किया कि यदि किसी तरह का आतंकवादी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान जारी करके कहा था कि फेसिंग लांघने वाले की पहचान कैलिफोर्निया के जोनाथन टी ट्रॉन (26) के तौर पर की गई है। यह घटना 11:21 बजे हुई और उसे 11:38 पर गिरफ्तार कर लिया गया था। उस वक्त ट्रंप अपने आवास पर थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A former secret service agent has warned that US President Donald Trump is not safe even in White House.
Please Wait while comments are loading...