7 करोड़ के कुत्‍ते को चुराने वाले चार चोर गिरफ्तार

आयरलैंड की पुलिस ने एक शिकारी कुत्ते जिसे ग्रेहाउंड भी कहा जाता है कि चोरी के मामले में चार लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

टिप्‍परेरी। आयरलैंड की पुलिस ने एक शिकारी कुत्ते जिसे ग्रेहाउंड भी कहा जाता है कि चोरी के मामले में चार लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है। इस ग्रेहाउंड की कीमत दस लाख यूरो करीब 7.5 करोड़ रुपए के करीब है।

dog greyhound clares rocket

ग्रेहाउंड के प्रशिक्षक ने बताया कि क्‍लेयर्स रॉकेट का रविवार को टिप्‍परेरी में गोल्‍डन इन केनल्‍स से अपहरण कर लिया गया था। बात में इसको छोड़ने के एवज में अपहण करने वालों ने फिरौती की मांग शुरु कर दी थी।

ग्रेहम होलोंड ने बताया कि इस एक फोन को इंटरसेप्‍ट करने के बाद ग्रेहाउंड की बरामदगी एक कार से की गई है। आपको बताते चले कि द आयरिश टाइम्‍स ने इस कुत्‍ते की चोरी को वर्ष 1983 में चोरी हुए घोड़े शेरेगॅर जैसा ही बताया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि क्‍लेयर्स रॉकेट सुरक्षित है और उसे एक कार से बरामद कर लिया गया है। ग्रेहेम होलोंड ने कहा कि किसी ने उन्‍हें फोन करके इस बात की जानकारी दी कि क्‍लेयर्स रॉकेट सुरक्षित है।

इस मामले में टिप्‍परेरी में दोनों लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ इस मामले में सदिंग्‍ध व्‍यक्ति क्‍लोनमेल गार्डा से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आपको बताते चलें कि ग्रेहाउंड क्‍लेयर्स रॉकेट जैसे कुत्‍तों को सुपरस्‍टार माना जाता है क्‍योंकि दौड़ में इनका मुकाबला कोई और नहीं कर पाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dog greyhound clares rocket home and dry after theft
Please Wait while comments are loading...