भाई फिदेल कास्‍त्रो के अंतिम संस्‍कार में नहीं शामिल होंगी बहन जौनिता

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मियामी। क्‍यूबा के दिवंगत नेता फिदेल कास्‍त्रो की बहन जौनिता ने दो टूक कह दिया है कि वह अपने भाई के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं होंगी। जौनिता ने लोकल मीडिया को इसकी जानकारी दी। जौनिता फिलहाल फ्लोरिडा के मियामी में रह रही है। आपको बता दें कि शनिवार को कास्‍त्रो का निधन हो गया है।

पढ़ें-कौन थे क्‍यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्‍त्रो

कभी क्‍यूबा नहीं जाएंगी जौनिता  

न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने जौनिता के हवाल से लिखा है कि क्‍योंकि वह कास्‍त्रो की बहन हैं, उन्‍हें इस बात का काफी अफसोस है कि उन्‍होंने उस इंसान को खो दिया है जो खून से उनसे जुड़ा हुआ था।

इसके साथ ही वह साफ कर देना चाहती हैं कि वह कास्त्रो के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं होंगी।

ब्रिटिश मीडिया डेली मेल ने लिखा है कि जौनिता का कहना है कि वह कभी भी क्‍यूबा नहीं जाएंगी और न ही उनकी आगे ऐसी कोई योजना है।

पढ़ें-कास्‍त्रो ने इंदिरा गांधी को गले लगाकर कर दिया था असहज

परिवार के शख्‍स के जाने का अफसोस 

जौनिता ने कहा है कि वह किसी शख्स की मौत का जश्न नहीं मना रही हैं और न ही मैं उस शख्स के लिए ऐसा करेंगी जो उनके परिवार के नाम से ताल्‍लुक रखता हो।

कौन हैं जौनिता 

फिदेल के छोटे भाई और क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो (85) ने शुक्रवार करीब आधी रात को सरकारी टेलीविजन पर फिदेल के निधन की घोषणा की थी।

पढ़ें-कास्त्रो के निधन पर बोले मोदी, एक महान दोस्त खो दिया

फिदेल और क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो अपने माता पिता की सात संतानों में से थे। वर्ष 1933 में जन्मीं जौनिता ने ही सिर्फ सार्वजनिक तौर पर साम्यवादी शासन का विरोध किया था, जिसका नेतृत्व उनके भाई ने पांच दशक से भी अधिक समय तक किया।

वर्ष 1964 से जौनिता मियामी में रह रही हैं और फिदेल को सत्ता से हटाने के लिए उन्होंने सीआईए की एक योजना में भी सहयोग दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cuban leader Fidel Castro's American sister Juanita will not attend his funeral.
Please Wait while comments are loading...