कश्मीर मुद्दे पर चीन की दो टूक, हर मंच पर देंगे पाकिस्तान का साथ

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उरी हमले को लेकर जहां दुनिया के कई बड़े देश भारत के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं। वहीं चीन ने एक बार फिर साफ किया है कि वह पाकिस्तान के ही साथ खड़ा है।

le keqiang

पाकिस्तान को फिर मिला चीन का साथ

संयुक्त राष्ट्र महासभा में बैठक के दौरान जो बातें चीन के प्रधानमंत्री ने कही है उससे ये बात तो साफ हो जाती है कि चीन पाकिस्तान के हरकदम पर साथ है।

तार काटकर आर्मी बेस में घुसे थे आतंकी, उरी हमले से जुड़े 5 नए खुलासे

जिस तरह से यूएनजीए में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर के मुद्दे को उठाया। आतंकी बुरहान वानी का जिक्र किया और कश्मीर में मानवाधिकार हनन की बात कही।

इससे उनके मंसूबे तो सबके सामने आ ही गए। लेकिन हैरत उस समय हुई जब चीन की ओर से कहा गया कि वह कश्मीर को लेकर हर फोरम में पाकिस्तान का साथ देगा।

चीन के प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान

जियो न्यूज के हवाले से कहा गया है कि चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने कहा कि हम पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और पाकिस्तान के लिए दुनिया के सभी फोरम पर बात करेंगे।

युद्ध की आशंका के बीच पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

इतना ही नहीं चीन के प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की स्थिति को अंतरराष्ट्रीय समुदाय समझेगा।

चीन के प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि अगर दोनों पक्ष चाहें तो हम भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में सुधार को लेकर अहम रोल अदा करने के लिए तैयार हैं।

चीन के प्रधानमंत्री की ओर से बातें ऐसे वक्त में कही गई हैं जबकि अमेरिका के दो सांसदों ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में पाकिस्तान को आतंकी राज्य घोषित करने के लिए एक विधेयक पारित किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chinese Premier says We support Pakistan and will speak for Pakistan at every forum.
Please Wait while comments are loading...