चीनी मीडिया ने साधा बीजेपी नेता पर निशाना, बताया गैर जिम्‍मेदार

Subscribe to Oneindia Hindi

बीजिंग। चीनी के विशेषज्ञ ने डोकलाम तनाव पर भारतीय जनता पार्टी के नेता पर निशाना साधा है। चीन के ग्लोबल टाइम्स से एक विशेषज्ञ ने कहा है कि 'कुछ भारतीय नेता अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन जीतना चाहते हैं लेकिन उनके सारे प्रयास बेकार हैं।'  

चीनी मीडिया ने साधा बीजेपी नेता पर निशाना, बताया गैर जिम्‍मेदार

विशेषज्ञ वांग डेहुआ ने कहा कि ' यह स्वाभाविक है कि चीन सरकार संयम बरते हुआ है और सीमा के मसले को कूटनीतिक तरीके से हल करने की कोशिश में है।' ग्लोबल टाइम्स में बिहार के आरा से सांसद और भारतीय जनता पार्टी के नेता आर के सिंह के बयान का जिक्र किया गया है।

बता दें कि आरके सिंह ने कहा था कि चीन की हेकड़ी निकालनी। हमें स्वदेशी अपनाना होगा। पूर्व गृह सचिव ने कहा था कि भारत को सामरिक तौर पर तैयार रहना होगा। आरके सिंह ने कहा था कि चीन को भड़काऊ बयान देने से बचना चाहिए।

ये भी पढ़ें: डोवाल के आने से डोकलाम पर हालात हो सकते हैं सामान्य

इससे पहले ग्लोबल टाइम्स ने कहा था...

इससे पहले द ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित एक लेख के मुताबिक, चीन रिफॉर्म फोरम थिंकटैंक में शोधकर्ता मा जियाली ने कहा कि बैठक भारत-चीन के तनाव को कम करने का एक अवसर है, जो सिक्किम सेक्टर डोकलाम में कुछ समय से मौजूद है।

मा ने कहा कि 'चीन डोवाल की यात्रा के दौरान भारतीय पक्ष के साथ गंभीर प्रतिनिधित्व करेंगे, उम्मीद करते हैं कि तनाव कम करने के लिए उपाय किए जा सकते हैं। भारत सैनिकों को वापस बुलाने के लिए बतौर सौदेबाजी कोई अनुरोध कर सकता है।'

बता दें कि डोकलाम में चीन भारी सैन्य वाहन और टैंक की आवाजाही लायक सड़क बनाना चाहता है। डोकलाम इलाके को चीन अपना डोंगलॉन्ग इलाका बताता है।

ये भी पढ़ें: भारत को चुनौती दे रहे चीन को सबक सिखाने के लिए ट्रंप ने नेवी को दिया 'फ्री हैंड'

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chinese expert said Some Indian leaders making irresponsible remarks
Please Wait while comments are loading...