चीन में एक-दूसरे से भिड़ीं 56 गाड़ियां, 17 लोगों की मौत 37 घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बीजिंग। चीन में भयंकर सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई,जबकि 37 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना चीन के साकंशी प्रांत में हुई, जहां एक के बाद एक कर 56 गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस टक्कर में सबसे ज्यादा ट्रक और भारी वाहन शामिल थे। एक दिन पहले हुई बर्फबारी और बारिश की वजह से सड़क पर फिसलन थी, जिसकी वजह से वाहनों का संतुलन बिगड़ा और एक के टकराने के बाद एक-एक कर 56 गाड़ियां आपस में टकरा गई।

 China motorway pile-up kills 17

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजिंग-कुन्मिंग एक्सप्रेस वे पर हुए इस हादसे की वजह बर्फ और बारिश थी। रिपोर्ट के मुताबिक टकराने वाले वाहनों में अधिकांश वाहन ट्रक थे, जिसकी वजह से हादसा और भयानक हो गया। हादसे के बाद फौरन ही पुलिस, दमकलकर्मी, डॉक्टर और अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हैं।

हादसों में चीन हादसों की तादात

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, चीन में हर साल करीब 2,00,000 लोगों की मौत सड़क हादसे में होती है। बढ़ते सड़क हादसों की वजह से चीन की सरकार ने हाल ही में सड़क सुरक्षा में सुधार लाने के लिए ट्रकों के क्षमता से अधिक भरे जाने पर कार्रवाई की थी। डब्लूएचओ के मुताबिक साल 2013 में चीन में सड़क हादसों से मरने वालों की तादात 260,000 थी, जबकि चीन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ये तादात 58,539 थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A huge pile-up on a Chinese motorway killed at least 17 people when a total of 56 vehicles crashed into each other in winter weather.
Please Wait while comments are loading...