चीन ने अपनी सेना को किया खतरनाक लड़ाकू हेलिकॉप्टर से लैस

Subscribe to Oneindia Hindi

पेईचिंग। चीन ने अपना बेहद खतरनाक लड़ाकू हेलिकॉप्टर WZ-10 अपने सभी ग्राउंड फोर्सेस को इस्तेमाल करने के लिए दे दिया है। यह हेलिकॉप्टर हवा से हवा में मार कर सकता है और साथ ही टैंकों के लिए यह काफी विनाशक है। जानकारों का मानना है कि चीन का यह कदम दरअसल भारत के खिलाफ उठाया गया है।

READ ALSO: ब्रह्मोस पर भारत को धमकी के बाद चीन ने निकाला छिपा 'हथियार'

china

चीनी मिलिट्री ने दी इसकी सूचना

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने ग्राउंड फोर्सेस को अत्याधुनिक लड़ाकू हेलिकॉप्टर WZ 10 से लैस करने की जानकारी एक टीवी चैनल पर दी। चाइना डेली ने इस बारे में लिखा है कि चीनी सेना के सभी हवाई यूनिटों को पास WZ 10 हेलिकॉप्टर्स हैं।

चीन का खतरनाक फाइटर विमान J 20 तिब्बत में दिखा था

अभी कुछ दिन पहले ही तिब्बत में सबसे ऊंचाई पर स्थित एयरपोर्ट पर चीन का खतरनाक स्टील्थ फाइटर विमान जे 20 दिखा था। इस बारे में चीनी सेना ने मीडिया में आई उन रिपोर्टों का खंडन किया जिसमें कहा गया कि भारत के ब्रह्मोस के जवाब में चीन ने जे 20 विमान को तिब्बत में तैनात किया है।

j20 fighter plane china

तिब्बत में जे 20 को ब्रह्मोस से खतरा

चीनी सेना ने अपनी वेबसाइट पर एक लेख में बताया है कि तिब्बत में जे 20 को तैनात नहीं किया जाएगा क्योंकि यह ब्रह्मोस के मार की जद में होगा। चीनी सेना का कहना है कि चीन और भारत के बीच प्रतिद्वंद्विता की वजह से मीडिया में इस तरह की रिपोर्टें आती हैं। चीन की सेना कोई भी कदम उठाती है उसे भारत से जोड़कर देखा जाता है।

'भारत को चीन बड़ा खतरा नहीं मानता'

चीनी सेना ने लेख में कहा है कि भारत को वह अपने लिए सबसे बड़ा खतरा नहीं मानता। सीमा विवाद को लेकर भले टकराव हो जाता है लेकिन हालात शांतिपूर्ण हैं। बॉर्डर वाले इलाकों में चीनी सेना अपने हथियारों की तैनाती या सैन्य अभ्यास लड़ाई में अपनी क्षमता को और बेहतर बनाने के लिए करती है।

READ ALSO: यह एक फोटो बताती है कि चीन की नजर में मोदी हैं कितने ताकतवर!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
China has equipped all of its ground forces with advanced combat helicopter WZ 10. Is this proof of military preparation of China against India.
Please Wait while comments are loading...