पाकिस्‍तान के लाहौर में मॉल रोड पर बम विस्‍फोट, वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों समेत 16 की मौत, 60 घायल

पाकिस्‍तान के लाहौर में पंजाब एसेंबली के पास हुए बम विस्‍फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। पाकिस्‍तान के लाहौर में पंजाब एसेंबली के पास हुए बम विस्‍फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 60 लोग घायल हो गए हैं। यह बम विस्‍फोट तब हुआ जब पंजाब एसेंबली के बाहर लोग सोमवार को प्रदर्शन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों में केमिस्‍ट और फॉर्मास्‍टुयिकल मैन्‍युफैक्‍चर्स पंजाब एसेंबली के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। 

पाकिस्‍तान के लाहौर में मॉल रोड पर बम विस्‍फोट, 10 लोगों की मौत

पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने इस बात की पुष्टि की है कि 60 लोग इस बम विस्‍फोट में घायल हो गए हैं। वहीं इस बम विस्‍फोट में एसएसपी जाहिद गोंडल और डीआइजी ट्रैफिक लाहौर कैप्‍टन रिटायर्ड, अहमद मोबिन की मौत हो गई है। आपको बताते चले कि टीवी चैनलों पर आई रिपोर्टों के मुताबिक बम विस्‍फोट से पहले डीआईजी ट्रैफिक रास्‍ता साफ करवाने की कोशिश कर रहे थे।

बताया जा रहा हे कि 400 से अधिक लोगों की संख्‍या में केमिस्‍ट और फॉर्मास्‍टुयिकल मैन्‍युफैक्‍चर्स पंजाब एसेंबली के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

पंजाब एसेंबली के बाहर मॉल रोड पर आत्‍मघाती हमलावार ने खुद को उड़ा दिया। बम विस्‍फोट के बाद घायलों को अस्‍पताल पहुंचाने का काम शुरु हो गया है। घायलों को मायो और गंगा राम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

इस बम विस्‍फोट के बाद पाकिस्‍तानी आर्मी और रेजर्सं भी घटना स्‍थल पर पहुंच गए हैं और लाहौर के सभी हॉस्पिटल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। वहीं फोरेंसिक विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच कर इस मामले की जांच कर रही है।

आपको बताते चले कि नेशनल काउंटर टेरिरिज्‍म अथॉरिटी ने 7 फरवरी को ही पंजाब के होम सेकेट्ररी और प्रोव‍िशियल पुलिस ऑफिसर और डीजी पाक रेंजर्स को इस बारे में सूचित कर चुके थे कि कोई आतंकी हमला हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bomb explodes near Punjab Assembly in Lahore pakistan
Please Wait while comments are loading...