अफगानिस्‍तान में अमेरिकी सेना के सबसे बड़े बेस पर हमला

काबुल में अमेरिकी सेना के सबसे बड़े बेस पर तालिबान का हमला, चार लोगों की मौत।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के उत्‍तर में स्थित अमेरिका के सबसे बड़े आर्मी बेस पर शनिवार को तड़के एक ब्‍लास्‍ट हुआ। इस ब्‍लास्ट में चार लोगों की मौत हो गई। तालिबान ने इस ब्‍लास्‍ट की जिम्मेदारी ली है। ब्‍लास्ट के बाद नाटो की ओर से बयान जारी किया गया।

bagram-blast-us-army-base.jpg

मृतकों की पहचान नहीं

नाटो ने कहा कि काबुल के उत्तर में स्थित बागराम एयरफील्ड के अंदर यह ब्‍लास्‍ट हुआ और चार लोगों की मौत हो गई।

हमले में मारे जाने वाले लोगों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। नाटो के औपचारिक रूप से वॉर मिशन खत्‍म होने जाने के बाद करीब दो सालों में अफगानिस्तान में सुरक्षा हालात खराब हुए हैं।

जारी है जांच

नाटो कोऑलिशन फोर्सेज की ओर से कहा गया है कि बगराम एयरफील्ड में एक इक्विंपमेंट में ब्‍लास्‍ट हुआ, इसमें कई लोग घायल हुए। हमले में चार लोगों की मौत हो गई और करीब 14 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया बगराम में ट्रूप्‍स लगातार घायलों का इलाज कर रहे हैं और कुछ अन्य घटना की जांच कर रहे हैं।

वेटरन डे के मौके पर हुआ ब्‍लास्‍ट

परवान प्रोविंस के गर्वनर वहीद सिद्दीकी ने बताया कि यह ब्‍लास्‍ट उस आत्मघाती हमलावर के कारण हुआ, जिसने ठिकाने के भीतर खुद को उड़ा लिया। बगराम, परवान में स्थित है। खास बात है कि हमला वेटरन डे के मौके पर हुआ जब काफी भीड़ जमा थी।

अफगानिस्‍तान में तैनात अमेरिकी कमांडर जॉन निकोलसन ने कहा है कि वह घायल लोगों के परिवार वालों और दोस्तों को भरोसा देना चाहता हैं उन्हें हर संभव बेहतर सेवा मिल रही है। उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

इससे पहले क्रैश हुआ था एफ-16 

इससे पहले 29 मार्च को बगराम में ही अमेरिकी सेना का फाइटर जेट एफ-16 क्रैश हो गया था। इस फाइटर जेट को भी तालिबान ने ही गिराया था और क्रैश के थोड़ी देर बाद ही बयान जारी किया गया था। अफगानिस्तान में काबुल में स्थित बगराम सबसे बड़ा अमरीकी सैन्य ठिकाना है ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Biggest US army base in Afghanistan attacked by Taliban. Attack took place on Saturday morning.
Please Wait while comments are loading...